Asianet News HindiAsianet News Hindi

पिता का नाम महादेव, पता- कैलाश पर्वत, झारखंड में बना बप्पा का आधार कार्ड... स्कैन करने पर होंगे दर्शन

जमशेदपुर में बने इस पंडाल में भगवान गणेश का आधार कार्ड ही बना दिया है। इसमें भगवान गणेश का पता और उनकी जन्म तिथि भी अंकित किया गया है, जबकि आधार कार्ड के फोटो की जगह गणेश भगवान की मूर्ति स्थापित की गई है।

Aadhar card pandal of Ganesh ji made in Jharkhand see video KPZ
Author
First Published Sep 1, 2022, 5:37 PM IST

झारखंड | अभी तक आपने देश के नागरिकों का यानि कि इंसानों का आधार कार्ड  बनते देखा होगा। पहचान पत्र के तौर पर सबसे ज्यादा जरूरी है आधार कार्ड लेकिन कभी सुना है कि भगवान का अधार कार्ड बना हो। देश भर में हर्षोल्लास के साथ गणेश चतुर्थी का उत्सव मनाया जा रहा है। 31 अगस्त से शुरू हुआ ये पर्व 10 दिन तक चलेगा। ऐसे में जगह जगह भगवान गणेश के पांडाल सजाए गए हैं। झारखंड के जमशेदपुर में अनोखा पांडाल बनाया गया। यहां गणेश जी का आधार कार्ड पांडाल बनाया गया है। इस पर पिता का नाम महादेव, पता कैलाश पर्वत लिखा गया। लोगों को ये पांडाल खूब पसंद आ रहा है। सबसे खास बात ये हैं कि यहां कोड स्कैन करने के बाद आप बप्पा के दर्शन अपने फोन में कर सकेंगे। 

गणेश पूजा को लेकर पूरे राज्य में भक्ति का माहौल है। जगह-जगह एक से बढ़कर एक पंडाल बनाए गए हैं। वहीं कई जगहों पर भव्य मेले का आयोजन किया गया है। इसी क्रम में झारखंड की लौहनगरी जमशेदपुर में बना एक अनोखा पंडाल सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। जमशेदपुर में बने इस पंडाल में भगवान गणेश का आधार कार्ड ही बना दिया है। इसमें भगवान गणेश का पता और उनकी जन्म तिथि भी अंकित किया गया है, जबकि आधार कार्ड के फोटो की जगह गणेश भगवान की मूर्ति स्थापित की गई है। साकची मिल एरिया में भगवान गणेश के आधार कार्ड रुपी इस विशाल पूजा पंडाल का निर्माण किया गया है।

यह श्रद्धालुओं को खूब भा रहा है। पूजा के दिन से ही पंडाल में श्रद्धालुओं की भीड़ लग रही है। वैसे शहर में यह पहला मौका है जब इस तरह के कॉन्सेप्ट पर किसी पूजा पंडाल का निर्माण हुआ है। खास बता यह है कि इस आधार कार्ड में एक बार कोड भी है, जिसे मोबाइल से स्कैन करने पर भगवान गणेश के अलग-अलग चित्र देखते हैं। आयोजकों के अनुसार पूजा पंडाल के रूप में कुछ अलग निर्माण करने की सोंच की वजह से वे इस तरह का पंडाल बनाने में सफल रहें। इस पंडाल के जरिए लोगों को आधार कार्ड बनाने का संदेश भी दिया जा रहा है।

गणेश जी का आधार कार्ड वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios