Asianet News HindiAsianet News Hindi

दुमका में फिर लड़की को जिंदा जलाया: शादीशुदा सनकी आशिक ने घर में सो रही युवती पर पेट्रोल छिड़क लगा दी आग

झारखंड से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक बार फिर दुमका में एक सनकी आशिक ने एकतरफा प्यार में लड़की को  पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया है। आरोपी पीड़िता पर शादी का दवाब बना रहा था, जब लड़की ने मना किया तो उसे जला दिया।

dumka news lover burns girl alive pouring petrol after refusing to marry One sided love Jharkhand kpr
Author
First Published Oct 7, 2022, 1:10 PM IST

दुमका. झारखंड में महिलाओं और लड़कियों के साथ अपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दुमका में चर्चित अंकिता हत्याकांड की आग अभी शांत भी नहीं हुई थी कि एक और ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां सनकी आशिक ने  एकतरफा प्यार में एक युवती को जिंदा जला दिया। लड़की सो रही थी, आरोपी ने सोते में ही उस पर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। पीड़िता को आनन-फानन में दुमका के फूलोझानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कारया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

आरोपी पहले से शादीशुदा...फिर भी करने लगा एकतरफा प्यार
दरअसल, यह शॉकिंग वारदात दुमका जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र के भालकी भरतपुर गांव का है। जहां गरुवार रात करीब 9 बजे आरोपी राजेश राउत ने इसे अंजाम दिया। आरोपी पीड़िता मारुति कुमारी से जबरदस्ती शादी करना चाहता था, जबकि वह पहले से शादीशुदा है। इसके बाद भी वह उससे एकतरफा प्यार करता था। जैसे ही लड़की ने इनकार किया तो पेट्रोल डालकर जला दिया। लड़की की स्थिति काफी गंभीर है उसे बेहतर इलाज के लिए रांची  रिम्स अस्पताल रेफर किया जा रहा है।

90% फीसदी जलने की वजह से हालत सीरियस
बताया जा रहा है कि 19 साल की मारुति कुमारी आग में बुरी तरह से झुलस गई। लड़की की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है।  डॉक्टरों के मुताबिक, 90% फीसदी जलने की वजह से हालत सीरियस है।  इसलिए उसे से बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स अस्पताल रेफर किया जा रहा है। वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान में बताई पूरी कहानी
वहीं घटना की सूचना मिलते ही SDPO, DSP, थाना प्रभारी दल बल के साथ पुलिस मौके पर पहुंचे और पीड़िता का बयान दर्ज किया गया। पीड़िता ने बताया कि गुरुवार रात करीब 9 बजे राजेश दरवाजे की कुंडी तोड़कर अंदर घुसा था। मेरी नींद लगी हुी थी। उसने पेट्रोल डालकर आग लगा दी। जब शरीर जलने लगा तो मेरी नींद खुली और चीखने लगी। तभी  राजेश को घर से भागते देखा। उसने 3 दिन पहले कहा था अगर तुम मुझसे शादी नहीं करोगी तो तुम्हें जला कर मार दूंगा।

dumka news lover burns girl alive pouring petrol after refusing to marry One sided love Jharkhand kpr

'तू मेरी नहीं तो किसी और की नहीं होने दूंगा...4 दिन पहले दी थी जिंदा जलाने की धमकी'
पुलिस जांच के दौरान सामने आया है कि पीड़िता मारुति कुमारी और आरोपी राजेश राउत के बीच 2019 से दोस्ती थी। इसी दौरान इसी साल   2022 के फरवरी महीने में राजेश राउत की शादी हो गई। वहीं मारुति कुमारी के घर वाले भी उसकी शादी के लिए लड़के देख रहे थे। लेकिन शादीशुदा होने के बावजूद भी राजेश पीड़िता पर शादी करने का दबाव डाल रहा था। वह कहता था कि उससे दूसरी शादी करेगा। तुम मेरी नहीं हुई तो मैं किसी और की नहीं होने देगा। आरोपी ने चार दिन पहले लड़की को जिंदा जलाने की धमकी भी दी थी। 

दुमका में डेढ़ महीने पहले भी हुई थी ऐसी घटना
बता दें कि दुमका में डेढ़ महीने पहले 23 अगस्त को ऐसी ही एक घटना हुई थी। जहां शाहरुख नाम के युवक ने अपने एक दोस्त के साथ 16 साल की लड़की को जला दिया दिया था। उसे तब जलाया, जब वह घर में सो रही थी। पीड़ित की इलाज के दौरान मौत भी हो गई थी। आरोपी भी युवती से एकतरफा प्यार करता था। इस मामले की पूरे देश में चर्चा हुई थी। विपक्ष ने इसको लेकर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा था। इतना ही नहीं मामला विधानसभा के सत्र के दौरान भी उठा था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios