Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोयला कारोबारी IT रेड मामला: होटल भंडारा पार्क में पहुंचे थे पश्चिम बंगाल के मंत्री, जांच में लगी टीम

झारखंड के हजारीबाग के कोयला कारोबारी के यहां इनकम टैक्स की छापेमारी 16 अगस्त को हुई। इतना कैश और ज्वेलरी मिली की टीम भी हैरान हो गई। इसके अलावा आरोपी के होटल में पश्चिम बंगाल के मंत्री के आने की सूचना पर टीम जांच में जुटी।

hazaribagh news coal businessman income tax raid update west bengal minister came at accused hotel team investigating this incident asc
Author
Hazaribagh, First Published Aug 18, 2022, 11:24 AM IST

हजारीबाग( झारखंड): हजारीबाग में कोयला कारोबारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता उर्फ इंदर गुप्ता और तांत्रिक सुरेश भंडारा के घर सेंट्रल आईटी ( इनकम टैक्स) की छापेमारी 17 अगस्त की देर रात तक जारी रही। आयकर टीम को करोड़ों रुपए कैश, जेवरात और जमीन और कारोबार में निवेश की जानकारी मिली है। आईटी अधिकारियों की एक टीम कोर्रा रोड में देवांगना चौक के पास होटल भंडारा पार्क की जांच में लगा रहा तो दूसरी टीम हजारीबाग खजांची तालाब के पास राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के आवास पर जांच में जुटी रही। जांच में अब तक 2.25 करोड़ रुपए नगद, 75 लाख से अधिक के जेवरात की जानकारी मिली है। अन्य कैश और संपत्तियों का पता लगाया जा रहा है। आयकर टीम की जांच आज पूरी हो सकती है। 

राजेंद्र गुप्ता का एक लॉकर सील
आयकर टीम ने कोयला कारोबारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता का बैंक में एक लॉकर को सील कर दिया है। छामेपारी के दौरान उनके घर से आयकर टीम को अलमीरा और गोदरेज से करोड़ों की जमीन के कागजात मिले हैं। आयकर टीम परिवार के लोगों से पूछताछ कर रही है। टीम को जानकारी मिली है कि होटल भंडारा पार्क में पश्चिम बंगाल के एक मंत्री आए थे। वे कमरा नंबर 104 में रुके थे। आयकर टीम को इसकी सूचना मिली थी लेकिन मंत्री जी वहां से चले गए। मंत्री की जानकारी लेने में आयकर टीम जुटी हुई है।

16 अगस्त सुबह से चल रही छापेमारी
जानकारी हो कि सेंट्रल आईटी  की टीम 16 अगस्त की सुबह से ही राजेंद्र प्रसाद गुप्ता और तांत्रिक सुरेश भंडारा के घर छापेमारी कर रही है। 17 अगस्त को भी देर रात तक छापेमारी चली। आयकर टीम आज भी दोनों के आवास पर जांच करेगी।

यह भी पढ़े- राजस्थान मौसम अपडेटः प्रदेश में गुरुवार से बदलेगा मौसम, तीन दिन तक सुस्त रहेगा मानसून

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios