Asianet News HindiAsianet News Hindi

हजारीबाग में भीषण हादसाः पिंडदान करने बंगाल से गया जा रहे थे श्रद्धालु, 3 की मौके पर मौत

 झारखंड के हजारीबाग में सोमवार को दर्दनाक हादसा हुआ है। जिसमें चालक, खलासी सहित तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं 8 लोगों को गंभीर हालात में भर्ती कराया गया है। घटना के समय बस में 50 यात्री सवार बताए जा रहे थे। पीड़ित श्राद्ध के लिए गया जा रहे थे।

hazaribagh news three people died in  road accident going Gayaji for the parv of shraddha asc
Author
First Published Sep 12, 2022, 4:45 PM IST

हजारीबाग (झारखंड). झारखंड के हजारीबाग में भीषण सड़क दुर्घटना हुई। इसमें तीन लोगों की मौत की सूचना है। यह आंकड़े बढ़ भी सकते हैं। वहीं बस में सवार करीब 50 लोग घायल हैं। जानकारी के अनुसार, बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में गोरहर थाना क्षेत्र के पतितिरी मोड़ के पास तीर्थ यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस हादसे में बस चालक ग्राम निश्चितपुर थाना खंडकोप पूर्वी बर्दवान निवासी अस्दुल मुल्ला (52 वर्ष) पिता एकरामुल मुल्ला तथा उपचालक ग्राम रसूलपुर थाना पार्थो साहब बांकुरा निवासी नूर जमाल (46 वर्ष) पिता अबू बकर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बस में सवार ग्राम वृंदावन भूपति नगर पूर्वी मेदिनीपुर निवासी गुरुपदों मंडल (55 वर्ष) पिता गोविंदो मंडल की मौत बरकट्ठा अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। 

8 लोगों की हालत गंभीर
हादसे में बस पर सवार 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसमें 8 लोगों को गंभीर अवस्था में बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल हजारीबाग रेफर कर दिया गया है। बस पर सवार लोगों ने बताया कि सभी लोग पश्चिम बंगाल के मेदनीपुर से पिंडदान करने के लिए गया बिहार जा रहे थे। इसी बीच गोरहर पुल के निकट सड़क में गड्ढे के कारण अगले वाहन के ब्रेक लगाने से तेज रफ्तार से जा रही बस ने पीछे से टक्कर मार दिया। दुर्घटना के बाद घटनास्थल में बस पर सवार लोगों की चीख-पुकार मच गई। गोरहर पुलिस ने मृत तीनों व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हजारीबाग भेज दिया है। 

प. बंगाल से गया जा रही थी बस
प्राप्त जानकारी के अनुसार तीर्थ यात्रियों से भरी बस पश्चिम बंगाल के मेदनीपुर से गया जा रही थी। बरकट्ठा में गोरहर थाना क्षेत्र के पतितीरी के पास बस जैसे ही पहुंची, डायवर्सन पार करने के क्रम में बस और ट्रक में सीधी टक्कर हो गयी। इस हादसे में तीन लोगों की जान चली गई, जिसमें एक तीर्थ यात्री शामिल है। वहीं घायल यात्रियों को बेहतर इलाज के लिए शेख भिखारी अस्पताल हजारीबाग रेफर किया गया है। 

बिना सुरक्षा डायवर्सन बनाने से हो रहे हादसे
सभी यात्री मेदनीपुर से गया जा रहे थे, उसी दौरान बस पीछे से ट्रक में टक्कर मार दी। इस हादसे में ड्राइवर, खलासी और एक तीर्थ यात्री की मौत हो गई। पुलिस के सहयोग से घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया है। करीब 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताते चलें कि फोर लाइन सड़क को गोरहर से बिहार चोरदहा तक सिक्स लेन बनाया जा रहा है। जिसका निर्माण राजकेशरी लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। लेकिन जगह-जगह पर बिना सुरक्षा के डायवर्सन बनाया गया है, जो जोखिम भरा है। जिसकी वजह से आए दिन सड़क दुर्घटना में जान जा रही है। इन घटनाओं को लेकर NHAI को सजग होने की दरकार है ताकि इन कारणों से होने वाले हादसों पर रोक लगाई जा सके।

यह भी पढ़े- झामुमो सुप्रीमो को बड़ी राहत... दिल्ली हाईकोर्ट ने लोकपाल में चल रही इस केस की सुनवाई पर लगाई रोक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios