Asianet News Hindi

इस गांव के सभी लोगों ने एक साथ लगवाई कोरोना वैक्सीन, कोई बिना टीके का नहीं बचा..पेश की नई मिसाल

यह समझदारी वाला परिचय गुमला जिले के हिसिर गांव के लोगों ने दिया है। जहां हर एक ग्रामीण ने आगे आकर कोरोना की वैक्सीन लगवाई। अब इस गांव में बच्चों को छोड़कर ऐसा कोई सदस्य नहीं बचा है, जिसे टीके का डोज नहीं लगा हो। पूरे जिले ही नहीं बल्कि प्रदेश में ग्रामीणों की जमकर तारीफ हो रही है।

jharkhand news ghumla news good news all hisir villagers people together took corona vaccine kpr
Author
Gumla, First Published Jun 28, 2021, 7:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुमला (झारखंड). कोरोना वायरस खिलाफ वैक्सीन सबसे बड़ा हथियार साबित हो रहा है। एक तरफ कुछ लोग अफवाहों में पड़कर वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं। तो वहीं दूसरी और झारखंड के गुमला जिले से एक मिसाल पेश कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां के एक गांव में सभी लोगों ने एक ही दिन में सामूहिक रूप से वैक्सीन लगवा ली। 

गांव में ऐसा कोई नहीं बचा जिसने वैक्सीन ना लगवाई हो
दरअसल, यह समझदारी वाला परिचय गुमला जिले के हिसिर गांव के लोगों ने दिया है। जहां हर एक ग्रामीण ने आगे आकर कोरोना की वैक्सीन लगवाई। अब इस गांव में बच्चों को छोड़कर ऐसा कोई सदस्य नहीं बचा है, जिसे टीके का डोज नहीं लगा हो। पूरे जिले ही नहीं बल्कि प्रदेश में ग्रामीणों की जमकर तारीफ हो रही है।

गांव के सभी लोगों को सरकार से है नारजगी
बता दें कि हिसिर गांव में टोटल 45 घर हैं। यहां  महिला-पुरुष मिलाकर आबादी  करीब ढाई सौ के आसपास है। जहां युवा तो युवा बुजुर्गों ने सबसे ज्यादा वैक्सीन लगवाने में दिलचस्पी दिखाई है। लेकिन वहीं इसी गांव के लोग सरकार से नाराज भी हैं। क्योंकि उनके गांव में अभी तक पक्की सड़क नहीं बनी है। बारिश के दिनों में उन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अगर कोई बीमार पड़ जाए तो उसे 8 किलोमीटर दूर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाना मुश्किल पड़ जाता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios