Asianet News Hindi

गजब लव स्टोरी: इनामी नक्सली ने गर्लफ्रेंड के साथ किया सरेंडर, कहा-प्यार के लिए छोड़ी हिंसा की जिंदगी

झारखंड से आए दिन नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की खबरे सुनने को मिलती रहती हैं। लेकिन, आज जो खबर सामने आई है वह काफी अलग और दिलचस्प है। जहां दो लाख का इनामी नक्सली ने अपनी प्रेमिका के साथ पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

naxal commander with girlfriend surrender in saraikela police kpr
Author
Saraikela, First Published Jun 4, 2020, 7:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जमशेदपुर, झारखंड से आए दिन नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की खबरे सुनने को मिलती रहती हैं। लेकिन, आज जो खबर सामने आई है वह काफी अलग और दिलचस्प है। जहां दो लाख का इनामी नक्सली ने अपनी प्रेमिका के साथ पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

दोनों करना चाहते हैं शादी
दरअसल, गुरवार के दिन नक्सली राकेश मुंडा अपनी गर्लफ्रेंड चांदनी के साथ सरायकेला एसपी मो. अर्शी के सामने सरेंडर किया। जहां उन्होंने बताया कि वह कुचाई क्षेत्र में नक्सल गतिविधियों को संचालित करते थे। लेकिन वह एक-दूसरे से प्यार करते हैं और यह सब छोड़कर अपना घर बसाना चाहते हैं। इसिलए हम नक्सली दस्ते से चुपचाप भाग निकले। 

जंगल में शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी
एसपी ने बताया कि नक्सली राकेश मुंडा ने साल 2016 में नक्सली दस्ता में शामिल हुआ था। जिसके लिए उसने नक्सली ट्रेनिंग भी है। सरकार ने उसको पकड़ने के लिए दो लाख का इनाम रखा था। वहीं चांदनी ने साल 2018 में नक्सली दस्ता में शामिल हुई थी। दोनों एक ही दस्ते में थे, जहां उनमें प्यार हो गया। दो साल तक वह जंगल में एक-दूसरे का साथ देते रहे। लेकिन उन्होंने जिंदगीभर साथ रहने का वादा किया और मुख्यधार में लौटने का फैसला किया। इसलिए उन्होंने सरेंडर कर दिया।

सरकार दोनों को देगी 3 लाख रुपए और घर बनाने के लिए जमीन
बता दें कि अब दोनों को झारखंड सरकार द्वारा घोषित इनाम और मुआवजा का लाभ भी मिलेगा। राज्य सरकार ने सरेंडर करने वाले नक्सलियों को 3 लाख रुपए, घर बनाने के लिए जमीन और उनको रोजगार के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही उनके बच्चों की पढ़ाई का खर्चा सरकार उठाएगी। साथ ही उनका 5 लाख का बीमा भी होगा। फिलहाल दोनों को कोर्ट में पेश कर ओपन जेल में रखा जाएगा। जहां उनपर दर्ज मामलों के जल्द निबटारे की भी कोशिश होगी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios