Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकुड़ में दर्दनाक हादसाः घर में लगी आग, धधकती लपटों में खत्म हो गई 3 जान

झारखंड के पाकुड़ में दर्दनाक हादसा हुआ है, जिसमें तीन की जान चली गई है। एक घर में लगी आग में बाप- बेटे के अलावा एक मवेशी की मौत हो गई है। वहीं घटना के कारण पूरा घर  व उसमें रखा सामान भी जलकर खाक हो गया है। दोनों मृतक मवेशी को बचाने के लिए अंदर घुसे थे।

pakur accident news fire in a house father son and cattle died asc
Author
First Published Sep 24, 2022, 3:23 PM IST

पाकुड़ (झारखंड). झारखंड के पाकुड़ में दर्दनाक हादसा हो गया। जिले के सिरसा टोला गांव के एक घर में अचानक आग लग गई। आग की धधकती लपटों की चपेट में आकर घर में सोए हुए बाप-बेटे के जागने के बाद मवेशी को बचाने में जान चली गई। आग इतनी भयंकर थी कि पूरा घर जलकर खाक हो गया। एक मवेशी की भी आग से मौत हो गई। शॉट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार, में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इलामी पंचायत के अंतर्गत सिरसा टोला गांव के एक घर में आग लगने से 60 वर्षीय फरजा हक और 25 वर्षीय सरीफ शेख की मौत हो गयी। इस की चपेट में आकर एक मवेशी भी बुरी तरह से झुलस गया जिससे उसकी भी मौत हो गयी। इस आग में मकान और उसके अंदर रखा सारा सामान भी जलकर राक हो गया। 

घर में रखे गाय को बचाने में फंसे दोनों बाप-बेटा
पाकुड़ में घर में आग लगने से पिता और पुत्र दोनों की जान चली गई। फरजा हक और उसका पुत्र सरीफ शेख अपने घर में सो रहे थे। अचानक देर रात घर में आग लग गयी। थोड़ी देर के बाद दोनों की नींद टूटी तो देखा की घर में आग लग गई है। इस दौरान दोनों अपनी गाय बचाने के लिए भागे। मगर दोनों खुद आग की चपेट में आ गये। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि फरजा खुद को और अपनी संपत्ति को नहीं बचा सका।
 
मामले की जांच कर रही पुलिस
सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पूरे मामले की जांच की। थाना प्रभारी मिंटू भारती ने बताया कि प्रथम दृष्टया बीती रात शार्ट सर्किट की वजह से मकान में आग लग गयी। आग से अपने मवेशी को बचाने के दौरान पिता और पुत्र भी इस आग की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गयी। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच पुलिस कर रही है। इस घटना के बाद गांव में मातम छाया हुआ है। 

दो दिनों में राज्य के दो जिलों में आगजनी की घटना
बता दें कि दो दिन में राज्य के दो जिले गोड्‌डा और पाकुड़ में अगलगी की घटना सामने आ चुकी है। इससे पहले शुक्रवार को गोड़्डा के बसंतराय चौक में भीषण आग लग गई। आग की लपटे इतनी तेज थी कि उसकी जद में आकर 10 दुकानें जलकर खाक हो गई। त्यौहारों के आने से पहले दुकानों में आग लगने से काफी नुकसान हुआ। गुरुवार देर रात हुए इस भीषण अग्निकांड में आठ-दस घर व दुकानें खाक हो गयीं।

यह भी पढ़े- पेट्रोल भरवाने के बाद बदमाशों ने सेल्समैन पर तान दी पिस्तौल: हजारों रुपए लेकर भागे, देखिए खतरनाक वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios