Asianet News HindiAsianet News Hindi

पलामू समुदाय विशेष के लोगों की दबंगई का मामला: महादलितों के गांव पहुंचे भाजपा विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी

झारखंड के पलामू जिलें में समुदाय विशेष द्वारा महादलितों के घर उजाड़ने व वहां से भगाने का मामला प्रदेश में तूल पकड़ते जा रहा है। पहले राज्यपाल ने संज्ञान लिया, अब वहां भाजपा नेता रामचंद्र चंद्रवंशी पहुंचे। और उनको जमीन उपलब्ध करा पक्का मकान बना कर देने का वादा किया है।

palamu news BJP MLA ramchandra chandravanshi visited mahadalit village where people are shooed away by dabangs asc
Author
First Published Sep 1, 2022, 4:05 PM IST

पलामू (झारखंड). झारखंड के पलामू में विशेष समुदाय के दबंगों द्वारा महादिलतों के आशियानों के उजाड़ाने का मामला तूल पकड़ते जा रहा है। मामला सामने आने के बाद राज्यपाल ने भी संज्ञान लिया और प्रशासनिक पदाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी। वहीं अब भाजपा विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी भी पांडू थाना पहुंचे और परिवारों से मुलाकात की। घटना कर पूरी जानकारी लेने के बाद विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि जेहादी मानसिकता वालों ने इस घटना को अंजाम दिया है। इस दौरान विधायक ने पीड़ित परिवार को कपड़े और अनाज भी दान किए। 

उजाड़े गए परिवारों के लिए पक्के मकान बनावाएंगे
विधायक ने कहा कि घटना दुखद है कि जेहादियों ने मुरुमातु महादलित बस्ती को उजाड़ दिया है। वह प्रशासनिक तंत्र को धन्यवाद देते हैं कि त्वरित कदम उठाते हुए सभी को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया। उन्होंने बताया कि पूरे मामले में पीड़ित परिवारों को जमीन उपलब्ध करवाकर पक्का मकान बनावाएंगे। जमीन के मामले पर उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है कि जमीन किसकी है, उन्होंने कहा कि महादलित परिवार के बच्चों को उनकी तरफ से शिक्षा दिलाई जाएगी। 

जमीन की जांच करने का दिया आदेश
रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि सदर एसडीएम और सीओ से को आदेश दिया गया है कि जमीन की जांच करें। अगर सरकारी जमीन होगी तो दलितों को मौके पर ही बसाया जाएगा। अगर गलत तरीके से किसी को जमीन की बंदोबस्ती की गई होगी तो उसे रद्द भी कराया जाएगा। पांडू थाने के पुराने भवन में महादलितों से उन्होंने मुलाकात की। इस दौरान पीड़ितों ने विधायक से कहा कि वह उसी जगह पर बसना चाहते हैं जहां पर पहले रहते थे। विधायक ने पीड़ित सभी परिवारों को 50-50 किलो अनाज दिया है।

यह भी पढ़े- अब पटना के स्कूल में पढ़ेगा झारखंड का वायरल ब्वॉय सरफराज, एक्टर सोनू सूद ने पूरा किया अपना वादा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios