Asianet News HindiAsianet News Hindi

छात्रा के साथ सेल्फी सोशल मीडिया पर क्या डाली, पिता को दिखाने की धमकी दे साथी क्लासमेट करने लगे ये काम

झारखंड के निजी स्कूल में एक छात्र के साथ उसके ही क्लासमेट के द्वारा ब्लैकमेल करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां पीड़ित छात्र से 1 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी की। अब छात्र की  मां ने मामले में नामजद शिकायत दर्ज कराई है।

Ranchi crime news school classmate threaten blackmail and robbed student to show social media selfie with him female partner asc
Author
First Published Sep 28, 2022, 9:01 PM IST

रांची (झारखंड). झारखंड में अपराधियों की बात तो छोड़ दे स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र भी ठगी करने लगे हैं। घटना रांची के एक निजी स्कूल की है। यहां पढ़ने वाले 12वीं के छात्र ने साथ में पढ़ने वाली छात्रा के साथ फोटो लेकर सोशल मीडिया पर डाला। छात्रा के साथ फोटो को देखकर उसके दो दोस्तों ने प्लान बनाया और उस फोटो का यूज कर छात्र को ब्लैकमेल करने लगा। सोशल मीडिया के फोटो को छात्रा के पिता को दिखा देने की बात बोल कर छात्र से एक लाख 13 हजार रुपए ठग लिए। मामले की जानकारी होने के बाद पीड़ित छात्र की मां ने थाने में प्राथमिकर दर्ज कराई। दोनों छात्र को नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
जानकारी के अनुसार, 12वीं के छात्र ने फेयरवेल के बाद अपनी साथी छात्रा के साथ फोटो सोशल मीडिया पर डाला था। इसके बाद उसके दोस्तों ने ही उसे ब्लैकमेल कर रुपए ठग लिए। इसकी खुलासा तब हुआ जब ठगी के शिकार छात्र की माँ सामान खरीदने के लिए कैंटिन गई। खरीदारी के बाद पेमेंट के लिए अपना एटीएम कार्ड दिया तो पता चला कि उसमें पैसे ही नहीं है। इसके बाद पूछताछ करने के बाद छात्र ने पूरी बात बताई। जानकारी मिलने के बाद पीड़ित छात्र की माँ ने जगन्नाथपुर थाने में धारा 420 (धोखाधड़ी), 384 (जबरन वसूली करने), 504 (जान बूझकर अपमान करना) और 506 (धमकी देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई। 

दोस्तों की धमकी से डर गया था पीड़ित छात्र
पीड़ित छात्र की माँ ने प्राथमिकी में पुलिस को बताया है कि स्कूल में उनके बेटे का 12वीं का फेयरवेल था। फेयरवेल में कई तस्वीरें खींची गई थी। पीड़ित छात्र ने अपने क्लास की एक छात्रा के साथ भी तस्वीर खिंचवाई थी। जिसे उसने फेयरवेल के बाद सोशल मीडिया पर डाल दिया। उक्त तस्वीर को दोनों आरोपी छात्रों ने देख लिया और उसे ब्लैकमेल करने लगे। दोनों ने पीड़ित छात्र को कहा कि उक्त तस्वीर छात्रा के पिता को दिखा देंगे। तब तुम्हें कोई नहीं बचा पाएगा। छात्र डर गया। आरोपी दोनों छात्रों ने उसे धमकाया और कहा कि इसके एवज में पैसे देने होंगे। यह भी धमकी दी की अगर तस्वीर का जिक्र थाना में कर दिए तो वह 12वीं की बोर्ड परीक्षा में भी शामिल नहीं हो पाएगा।

छात्र ने दोस्तों को कई किश्त में दिए पैसे, मां से भी की अभद्रता
मां ने पुलिस को बताया कि दोस्तों की धमकी से डर कर पीड़ित छात्र ने उन दोनों को कई बार में एक लाख 13 हजार रुपए दे दिए। दोनों आरोपी छात्रों ने यह भी धमकी दी की अगर इस बात का जिक्र किसी और से किया तो उनसे बुरा कोई नहीं होगा। दोनों ने पीड़ित छात्र को जान से मारने की भी धमकी दी। पीड़ित छात्र की माँ ने जब दोनों आरोपियों से अपने पैसे लौटाने के लिए कहा तो दोनों ने उनके साथ अभद्रता की। दोनों ने वाट्सएप पर उनको अभद्र मैसेज भी भेजे। जिसके बाद वह मानसिक रूप से परेशान हो गई और थाने में उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई।

यह भी पढ़े- राजस्थान सूदखोरों की करतूत: पति के ब्याज पर लिए 50 हजार के बदले महिला से मांगा लाखों रु. का मकान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios