Asianet News HindiAsianet News Hindi

अंकिता सिंह मर्डर केस: हाई कोर्ट में पेश हुए DGP, हत्याकांड मामले में हुई कार्रवाई की दी डिटेल्स

दुमका की बेटी अंकिता सिंह हत्याकांड के मामले में झारखंड में तनाव बढ़ता जा रहा है। राज्य में अपराधी को फांसी देने की मांग की जा रही है। बता दें कि शाहरुख ने अंकिता के ऊपर पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जला दिया था। 

ranchi news Ankita Singh Murder Case DGP High Court give details of action taken pwt
Author
First Published Aug 30, 2022, 3:09 PM IST

रांची. दुमका की बेटी अंकिता सिंह हत्याकांड मामले को लेकर देश में विरोध जारी है। आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की जा रही है। इसी बीच झारखंड हाई कोर्ट ने मामले को स्वतः संज्ञान में लिया है। हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और न्यायाधीश एसएन प्रसाद को कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा को तलब किया है।  मंगलवार को डीजीपी हाई कोर्ट पहुंचे। उनसे कोर्ट ने अंकिता हत्याकांड में अब तक क्या-क्या कार्रवाई हुई है इसकी जानकारी ली। डीजीपी ने कोर्ट के सवालों का जवाब दिया। कोर्ट ने डीजीपी को पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

आरोपी को फांसी की सजा देने की हो रही मांग
जानकारी हो कि अंकिता को जलाने वाले आरोपी शाहरुख को फांसी की सजा देने की मांग की जा रही है। देश में हर ओर अंकिता के हत्यारे को कड़ी सजा देने को मांग जारी है। जगह-जगह अंकिता के लिए कैंडल मार्च निकाला जा रहा है। Justise for Ankita का ट्रेड सोशल मीडिया पर भी चल रहा है। इन सब बातों को देखते हुए झारखंड हाई कोर्ट अंकिता की हत्या को लेकर विस्तृत आदेश के सकती है। 

कई बड़े नेताओं ने भी कि है फांसी की मांग
आम लोगों के अलावा देश के कई बड़े नेता भी अंकिता के हत्यारे को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं। दिल्ली के सीएम भी आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की है। उनके अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, रघुवर दास, पूर्व मंत्री लुइस मरांडी समेत झारखंड के तमाम बड़े नेताओं ने आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें-  12वीं क्लास की छात्रा ने दोस्ती नहीं तो आरोपी ने जिंदा जलाया, सड़क पर उतरे लोगों की मांग- हत्यारे को फांसी दो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios