Asianet News HindiAsianet News Hindi

झारखंड में पाला बदल सकते हैं कुछ कांग्रेस विधायक, MLA के साथ फिर पिकनिक पर जाने की तैयारी में CM हेमंत सोरेन

मीनिंग लीज मामले में सीएम हेमंत सोरेन के साथ उनके छोटे भाई बसंत सोरेन की विधायकी पर भी फैसला आना है। माना जा रहा है कि सोमवार को राज्यपाल का फैसला आ जाएगा। इसके बाद चुनाव आयोग नोटिफिकेशन जारी करेगा। 

ranchi news Congress alert in Jharkhand CM Hemant Soren preparing to go on picnic with MLA pwt
Author
First Published Aug 28, 2022, 1:56 PM IST

रांची. झारखंड की राजनीति में पिछले तीन दिनों से सस्पेंस बरकरार है। रविवार को भी चुनाव आयोग का फैसला आने की कोई उम्मीद नहीं है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि माइनिंग लीज मामले में सीएम हेमंत सोरेन को दोषी मानते हुए सोमवार को फैसला आ सकता है। इसी बीच सीएम हेमंत सोरेन महागठबंध के विधायकों को लेकर आज फिर पिकनिक पर जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि सीएम विधायकों को लेकर पिकनिक के लिए नेतरहाट जाएंगे। शनिवार को विधायकों को छत्तीसगढ़ शिफ्ट करने के अपवाह के बीच सीएम विधायकों को खूंटी के लतरातू डैम ले गए थे। जहां करीब 4 घंटे तक सभी रुके थे। वोटिंग किया था। पिकनिक मनाने के बाद देर रात सभी रांची लौट आए थे। बताया जा रहा है कि रविवार को सभी विधायक फिर सीएम आवास में जुटेंगे।

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी आज मिलेंगे सीएम से
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने कांग्रेस के विधायकों के साथ बैठक की। उन्होंने कांग्रेस सभी विधायकों से एकजुट और रांची में ही रहने की बात कही। कहा कि भाजपा ने जो स्थिति बनाई है उससे किसी एक पार्टी को ही नहीं बल्कि देश के लोकतंत्र को खतरा है। हेमंत सोरेन सरकार के वर्तमान और भविष्य को लेकर कोई शंका नहीं है। यह सरकार पूरे पांच साल तक चलेगी। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर मंत्री आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, सांसद गीता कोड़ा समेत अन्य विधायक मौजूद रहे।  कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रविवार को भी रांची में ही रहेंगे। कयास लगाया जा रहा है कि अविनाश पांडे आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करेंगे। 

दोनों भाइयों कि विधायकी पर एक साथ फैसला
मीनिंग लीज मामले में सीएम हेमंत सोरेन के साथ उनके छोटे भाई बसंत सोरेन की विधायकी पर भी फैसला आना है। बसंत सोरेन की विधायकी की पर सुनवाई लगभग पूरी हो चुकी है। बताया जा रहा है दोनों भाइयों की विधानसभा सदस्यता पर एक साथ फैसला लिया जा सकता है। सीएम के साथ-साथ उनके भाई के खिलाफ माइनिंग लीज मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी। 

कांग्रेस है अलर्ट, प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस विधायकों के साथ घूम रहे
राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच कांग्रेस का आलाकमान अलर्ट पर है। कांग्रेस के सभी विधायकों पर लागतार नजर रखी जा रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर अपने विधायकों के साथ घूमते नजर आ रहे हैं। प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने भी रांची में डेरा डाल दिया है। कांग्रेस आलाकमान को आशंका है कि कुछ विधायक अपना पाला बदल सकते हैं। इसलिए सभी विधायकों को एकजुट कर रखा गया है।

इसे भी पढ़ें-  झारखंड में बढ़ा सियासी सस्पेंस: अब तक नहीं जारी हुई नोटिफिकेशन, सीएम हेमंत सोरेन दे सकते हैं इस्तीफा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios