Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रेम प्रकाश को ईडी ने 6 दिनों के रिमांड पर लिया, मनी लांड्रिंग के मामले को लेकर करेगी पूछताछ

झारखंड के कारोबारी प्रेम प्रकाश कई राजनेताओं और नौकरशाहों के करीबी रहे उनके घर के साथ 18 ठिकानों में हुई छापेमारी के बाद। ईडी ने गुरुवार के दिन 6 दिनों की रिमांड पर लिया है। टीम उनसे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की पूछताछ करेगी।

ranchi news Enforecement directorate got six days permission to take custody of prem prakash asc
Author
Ranchi, First Published Aug 25, 2022, 8:01 PM IST

रांची (झारखंड): कई राजनेताओं और नौकरशाहों के करीबी रहे कारोबारी प्रेम प्रकाश को ईडी ने 6 दिनों की रिमांड पर लिया है। गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को प्रेम प्रकाश को ईडी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने ईडी को प्रेम प्रकाश कि 6 दिनों की रिमांड दी है। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी की टीम प्रकाश से पूछताछ करेगी। ईडी की टीम ने प्रेम प्रकाश को 14 दिन के लिए रिमांड पर लेने का आवेदन कोर्ट में दिया था। कड़ी सुरक्षा के बीच ईडी की टीम कारोबारी प्रेम प्रकाश को लेकर कोर्ट पहुंची। कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद वापस उसे ईडी के कार्यालय ले जाया गया। जहां उससे पूछताछ की जा रही है। जानकारी हो कि छापेमारी के बाद 24 अगस्त की देर रात ईडी ने प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया था।

15 घंटे तक हुई थी रेड
ईडी ने 24 अगस्त को प्रेम प्रकाश के 14 ठिकानों पर करीब 15 घंटे तक छापेमारी की थी। इसके हरमू स्थित आवाज से ईडी को छापेमारी के दौरान दो एके-47 राइफल और 60 जिंदा कारतूस मिले थे। छापेमारी के दौरान ईडी ने कई अहम दस्तावेज और डिजिटल उपकरण भी जब्त किया। बरामद एके 47 और कारतूस जिला पुलिस के जवानों की थी। दोनों जवानों को सस्पेंड कर दिया गया है।

बिहार में भी हुई थी छापेमारी
ईएडी ने प्रेम प्रकाश के रांची के अलावा बिहार के सासाराम, दिल्ली और तमिलनाडु के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। 24 अगस्त सुबह से ही ईडी की कई टीमें छापेमारी कर रही थी।  इससे पहले 25 मई को भी ईडी ने प्रेम प्रकाश के घर में छापेमारी की थी। तब उसके घर से एक अमेरिकी नस्ल के कछुआ मिला था।

खनन घोटाले की जांच के तहत पड़ी रेड
झारखंड के खनन घोटाले में बुधवार को 16 ठिकानों पर ED की रेड की गई थी।  इसमें CM हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के रांची स्थित ठिकानों पर छापा मारा गया। प्रकाश के घर तिजोरी से 2 एके-47 राइफल बरामद की गई थी।  सरकारी स्कूलों में अंडों की सप्लाई करने वाला प्रेम प्रकाश शराब की दुनिया का भी बेताज बादशाह था। रिमांड में लेने के बाद ईडी प्रेम प्रकाश से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करेगी।

यह भी पढ़े- दुकान में चोरी नहीं हो जाए इसलिए गहने बैग में रखकर ले जा रहा था जयपुर का ज्वैलर, लुटेरों ने रास्तें में लूटा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios