Asianet News HindiAsianet News Hindi

दुकान में चोरी नहीं हो जाए इसलिए गहने बैग में रखकर ले जा रहा था जयपुर का ज्वैलर, लुटेरों ने रास्तें में लूटा

राजस्थान में अपराधिक घटनाएं बढ़ने लगती है। जयपुर की राजधानी में बुधवार 24 अगस्त की रात में लुटेरों ने ज्वैलर को गोली मार 18 लाख रुपए के गहने लूट लिए। पीड़ित ज्वैलर के  परिवार ने चाकसू थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने इस पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

jaipur crime news jeweler attacked beaten and looted asc
Author
Jaipur, First Published Aug 25, 2022, 7:44 PM IST

जयपुर. राजस्थान के जयपुर समेत प्रदेश के अधिकतर ज्वेलर्स चोरी चकारी और लूटपाट से बचने के लिए रात के समय दुकान से घर जाने के दौरान दुकान का पूरा जेवर घर ले जाते हैं ताकि वारदातों से बचा जा सके ,जयपुर के एक ज्वैलर ने भी वारदातों से बचने का यही तरीका अपनाया । लेकिन यह तरीका तीन लुटेरों को पता लग गया और उन्होंने वारदात को अंजाम दे डाला । घटना जयपुर शहर के चाकसू थाना इलाके में दर्ज हुई है । इस घटना के बाद पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही है।  तीन लुटेरों ने देर रात करीब 18 लाख के जेवर लूटे हैं। 

रात में जा रहे थे घर, तभी हुआ हमला
मामले की जांच पड़ताल कर रही चाकसू थाना पुलिस ने बताया कि शिवदासपुरा थाना क्षेत्र में रहने वाले राम नारायण शर्मा की जयपुर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में ज्वेलरी की दुकान है । जहां पर वे अपने भतीजे के साथ बैठते हैं।  कल रात करीब 9:00 बजे दुकान बंद करने के बाद उन्होंने हर रोज की तरह पूरा जेवर समेटा और एक बैग में रखा उसके बाद भतीजा और चाचा दोनों करीब 12 किलोमीटर दूर स्थित घर जाने के लिए तैयार हो गए । दुकान से निकले ही थे कि 4 से 5 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद पदमपुरा, शिवदासपुरा रोड पर सुनसान क्षेत्र में तीन लुटेरों ने रोक लिया।  उनमें से एक ने रामनारायण से बैग  छीनने की कोशिश की लेकिन रामनारायण ने  बैग नहीं दिया।

झड़प होने के बाद मारी गोली
इस पर लुटेरे ने एक गोली हवाई फायर की और दूसरी गोली रामनारायण को मार दी गोली। रामनारायण के कंधे को छूती हुई निकल गई। उसके बाद बदमाशों ने चाचा भतीजा को पीटा और बैग छीन लिया। बैग में करीब 15 किलो चांदी और 150 ग्राम सोने के जेवर थे इनका बाजार मूल्य करीब 18 से 20 लाख रुपए है। देर रात ही डीसीपी साउथ योगेश गोयल भी मौके पर पहुंचे। 

मामले में कार्यवाही करते हुए गुरुवार 25 अगस्त की सुबह सवेरे पुलिस ने लूट की वारदात का मुकदमा दर्ज किया है। इस बड़ी घटना के बाद से पूरे शहर में नाकाबंदी की गई है, लेकिन लुटेरों का सुराग नहीं लग सका है। अंधेरा होने के कारण पुलिस को आसपास के सीसीटीवी फुटेज से भी मदद नहीं मिल रही है।

यह भी पढ़े- बारिश से राजस्थान में हाहाकार...नदी में बढ़ रहा पानी, नदियों से बाहर आए मगरमच्छ, डर के कारण कई गांव कराए खाली

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios