Asianet News HindiAsianet News Hindi

भीख मांगने वाली महिला की ईमानदारी देख पुलिस भी हो गई हैरान, लोगों ने ताली बजाकर किया सैल्यूट

झारखंड की राजधानी रांची में ईमानदारी की एक अनोखी मिसाल देखने को मिली है। सड़क पर भीख मांगने वाली एक महिला को पर्स पड़ा मिला था उसने पैसों से भरे पर्स को महिला को लौटा दिया। पुलिस ने ईमानदारी को सैल्यूट किया। 

Ranchi news honesty begging woman returned the purse lying on the road to the police pwt
Author
First Published Sep 10, 2022, 1:50 PM IST

रांची. झारखंड की राजधानी रांची में ईमानदारी की एक अनोखी मिसाल देखने को मिली है। आज के दौर में जहां चंद पैसों के लिए लोग एक दूसरे की हत्या कर रहे हैं, वहीं, एक भीख मांग कर अपना गुजारा करने वाली महिला की ईमानदारी की हर ओर तारीफ की जा रही है। रांची की सड़कों पर भीख मांग कर अपना गुजारा करने वाली 60 साल की एक महिला को रांची के मल्लाह टोली मेन रोड में पैसों से भरा एक पर्स गिरा मिला। पर्स में करीब 6 हजार रुपए समेत अन्य जरुरी कागजात थे।

पुलिस को लौटा दिया पर्स 
लेकिन इस पर्स को पैसे महिला ने अपने पास नहीं रखा। पास ही में पेट्रोलिंग कर रही पुलिस को भीख मांगने वाली महिला ने पर्स सौंप दिया। पुलिस वालों ने महिला की तारीफ तो की ही साथ ही वहां मौजूद अन्य लोग भी ताली बजाने से खुद को नहीं रोक सके। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

पुलिस ने पर्स जिसकी थी उसे लौटाया
पुलिस ने पर्स खोल देखा तो उसमें पैसे थे। एसआई अजय कुमार ने पर्स में रखे कागजात के माध्यम से जिसका पर्स है उसे फोन किया। काजल कुमार नामक युवती ने मौके पर पहुंच पर्स उसका होने का दावा किया। जांच के बाद पुलिस ने पर्स युवती को सौंप दिया। काजल कुमारी का कहना था कि वह बाजार करने आई थी। इसी दौरान उसका पर्स कहीं गिर गया था। काजल ने भीख मांगने वाली महिला का धन्यवाद किया। साथ ही उसकी ईमानदारी पर ताली भी बजाई।  

सोशल मीडिया पर भी हो रही तारीफ
पर्स लौटाने का वीडियो भी स्थानीय लोगों द्वारा बना लिया गया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सोशल मीडिया पर भी लोग भीख मांगने वाली महिला की ईमानदारी की तारीफ कर रहे हैं। वहीं, एसआई अजय कुमार ने भी कहा कि आज के समय में ऐसी ईमानदारी किसी मिसाल से कम नहीं है। महिला ने उन्हें पर्स सौंपा। पर्स में मिले नंबर से उन्होंने जिसकी पर्स थी उसे कॉल किया। थोड़ी देर बाद काजल कुमार नामक युवती ने पर्स अपना होने का दावा किया। जांच के बाद पर्स उसे सौंप दिया गया।

इसे भी पढ़ें-  5 मर्डर करने वाले आरोपी ने जेल की छत से कूद किया सुसाइड, जेलर बोले- साइको की तरह करने लगा था हरकते

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios