Asianet News HindiAsianet News Hindi

फास्ट बॉलर वरुण आरोन ने छोड़ा झारखंड टीम का साथ, अब इस टीम के लिए खेलते नजर आएंगे

झारखंड के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज वरुण ऑरोन ने स्टेट टीम का साथ छोड़ने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही वे अब बड़ौदा की तरफ खेलते हुए नजर आएंगे। वरूण आरोन साल 2022 में आईपीएल की विनिंग टीम का हिस्सा थे।

ranchi news indian cricketer fast bowler varun aron leave jharkhand state team and will join baroda team asc
Author
First Published Aug 30, 2022, 6:35 PM IST

रांची (झारखंड): पिछले 18 सालों से झारखंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज वरुण एरोन ने अब झारखंड क्रिकेट टीम का साथ छोड़ने की घोषणा कर दी है। वरुण एरोन ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। वरुण एरॉन ने ट्वीट में लिखा, पिछले 18 सालों से मेरा घर रही झारखंड टीम का साथ छोड़ रहा हूं। अब मैं बड़ौदा का प्रतिनिधित्व करने जा रहा हूं। बड़ौदा में शानदार सीजन की उम्मीद है। वरुण आरोन आईपीएल 2022 में विनिंग टीम गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा थे। टीम की कप्तानी भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने की थी। वरुण को इक्का-दुक्का मैच में ही खेलने का मौका मिला था।

153 kmph स्पीड की गेंद फेंक आए थे चर्चा में
वरुण एरोन 2010-11 के सीजन में पहली बार चर्चा में आए थे, जब उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्चार से गेंद फेंकी थी। आरोन को टीम इंडिया के भविष्य का स्पीड स्टार कहा जाता था। लेकिन उनका करियर लगातार चोटों से जूझता रहा। 2011 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और 9 मैचों में 18 विकेट चटकाए। उसी साल इंग्लैंड के खिलाफ उनको वनडे डेब्यू का मौका मिला था। 50 ओवर फॉर्मेट में भी उन्होंने 9 मैच खेले और 11 विकेट लेने में सफल रहे।

2015 में खेला था आखिरी मैच
आरोन ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी वनडे और 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। 2014 के इंग्लैंड दौरे पर वरुण आरोन ने अपनी आग उगलती खतरनाक बाउंसर से इंग्लैंड के दिग्गज स्टुअर्ट ब्रॉड की नाक तक तोड़ दी थी। टीम इंडिया से ड्रॉप होने के बाद वो आईपीएल में खेलते रहे, लेकिन उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। जिसके कारण उन्हें आईपीएल मैच में भी ड्राप किया जाने लगा। 

आईपीएल मैं इस टीम का रह चुके हैं हिस्सा 
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने अभी तक 52 आईपीएल मैच खेले हैं। 33.66 की औसत से कुल 44 विकेट लेने में सफल रहे। IPL में वो दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स, पंजब किंग्स, आरसीबी और गुजरात टाइटंस की ओर से खेल चुके हैं। आईपीएल-15 में वो हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात की टीम का हिस्सा थे, जहां उन्होंने 2 मैचों में 2 विकेट भी हासिल किए।

यह भी पढ़े- झारखंड: महागठबंधन के विधायक रांची एयरपोर्ट पहुंचे, दो बसों से ले जाया गया, CM भी हैं साथ... देखें Video

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios