Asianet News HindiAsianet News Hindi

निलंबित IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा की भी मुश्किलें बढ़ी, रांची में 90 लाख की ठगी का केस हुआ दर्ज

झारखंड की सस्पेंड आईएएस पूजा सिंघल की मुश्किलें पहले ही कम नहीं हो रही थी, कि अब उनके पति पर भी रांची के थाने में 90 लाख की ठगी करने का केस दर्ज हुआ है। यह शिकायत इंटीरियर डिजाइनर अभिनंदन सिंह ने दर्ज कराई है। जानिए क्या है पूरा मामला।

ranchi news suspended IAS puja singhal husband abhishek jha in trouble cheating case filed against him asc
Author
Ranchi, First Published Aug 19, 2022, 5:58 PM IST

रांची (झारखंड). मनी लान्ड्रिंग मामले में जेल में बंद झारखंड की निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। जेल जाने के बाद से उन्होंने कई बार जमानत के लिए याचिका दायर की लेकिन अभी तक वह बाहर नहीं आ सकी हैं। पूजा सिंघल के बाद उनके पति की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं।  अभिषेक झा पर कोर्ट कम्पलेन के माध्यम से रांची के बरियातु थाने में एफआईआर दर्ज हुआ है। उनपर 90 लाख रुपए ठगी का आरापे लगा है। बता दें कि अभिषेक झा चर्चित पल्स अस्पताल के डायरेक्टर हैं। 

यह है मामला
पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा पर इंटीरियर डिजाइनर अभिनंदन सिंह ने शिकायत की है। उनके शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। अभिनंदन सिंह ने अपने शिकायत में कहा कि पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा ने उन्हें पल्स अस्पताल में इंटीरियर और फॉल सीलिंग के लिए एक करोड़ 9 लाख रुपये का काम दिया था। इसके लिए बाकायदा एग्रीमेंट भी किया गया। एग्रीमेंट के अनुसार अभिषेक झा ने शिकायतकर्ता को एडवांस के रूप में एक लाख रुपये दिए थे। इसके अलावा 5 चेक के माध्यम से 18 लाख रुपये दिए। काम शुरू होने के बाद अभिषेक झा ने इंटीरियर डिजाइनर को कहा था कि उनके अस्पताल का उद्घाटन फरवरी 2020 में होना है, इसलिए वह सारी रकम दो-तीन महीने के बाद क्लीयर करेंगे। 

भरोसे में लेकर काम करवाया, पेसे नहीं दिए
शिकायतकर्ता अभिनंदन ने कहा कि अभिषेक ने भरोसे में लेकर वर्क ऑडर के अलावा कई काम करवाएं। काम के पैसे मांगने पर आनाकानी करने लगे। पैसे के लिए वे कई बार पल्स अस्पताल भी गए लेकिन बकाए 90 लाख रुपए का भुगतान नहीं किया गया। अभिनंदन के अनुसार उन्होंने रजिस्ट्री पोस्ट के जरिये पत्र भेजकर 7 दिनों के अंदर पैसे देने की मांग की थी लेकिन उन्हें पैसे का भुगतान नहीं किया गया। इसी वजह से उन्होंने कोर्ट के माध्यम से प्राथमिकी दर्ज करवाई है। 

पल्स अस्पताल का विवादों से रहा है नाता
अभिषेक झा जिस अस्पताल के डायरेक्टर हैं वो पहले भी विवादों से जुड़ा रहा है। ईडी जब पूजा सिंघल मामले में छापेमारी कर रही थी उस समय भी पल्स अस्पताल में भी छापे मारे गए थे। ईडी की टीम की छापेमारी में कई तरह के विवाद सामने आए थे। इसके बावजूउ अस्पताल का बाकी निर्माण वर्तमान समय में भी जारी है। 

 पत्नी पूजा सिंघल पहले से ही जेल में है बंद
बता दें कि बीते दिनों ईडी की टीम ने पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। इस दौरान पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार के घर से करोड़ों रुपये जब्त किए गए थे। इसके बाद कई दिनों तक पूजा सिंघल से पूछताछ के बाद उन्हें 11 मई को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल इस मामले में उनके सीए सुमन कुमार भी होटवार जेल में बंद है। अभी हाल में पूजा सिंघल की ओर से झारखंड हाई कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की गई है। याचिका के माध्यम से जमानत की गुहार लगाई गई है।

यह भी पढ़े- बिहार का शॉकिंग CCTV: 15 साल की छात्रा को रोकना चाहा, वो नहीं रुकी तो मार दी गोली-बेसुध होकर जमीन पर गिरी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios