Asianet News HindiAsianet News Hindi

रास्ते में पेट्रोल खत्म होना दो लोगों को पड़ा महंगा, रात में उनको चोर समझ ग्रामीणों ने कर दी पिटाई, एक की मौत

झारखंड के सिमडेगा में मॉब लिंचिंग का केस सामने आया है। जहां दो लोगों को बकरी चोर समझ गांव के लोगों ने जमकर पीटा जिसमें एक पीड़ित की इलाज के लिए ले जाते समय एक की गई जान, वहीं दूसरे का इलाज जारी। वहीं पुलिस ने एक आरोपी को अरेस्ट किया।

simdega crime news mob lynching case happen in jharkhand state villagers beat two man over doubt of stealing goat one died asc
Author
First Published Sep 20, 2022, 8:46 PM IST

सिमडेगा (झारखंड). झारखंड सहित देशभर के अलग-अलग राज्यों से बच्चा चोरी व मवेशी चोरी के आरोप लगाकर पिटाई के मामले सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में झारखंड के सिमडेगा में ग्रामीणों ने मॉब लिंचिंग कर एक को मौत के घाट उतार दिया। यहां ग्रामीणों ने बकरी चोरी के शव में दो युवकों को जमकर पिटा। जानकारी के अनुसार, सदर थाना क्षेत्र के जोगबहार गांव में बकरी चोरी के शक में ग्रामीणों ने दो युवकों जगदीश व जीतनाथ को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया, जिसमें से जगदीश की इलाज के लिए रांची ले जाने के क्रम में मौत हो गयी। वहीं, घायल जीतनाथ का इलाज अस्पताल में चल रहा है। हत्या के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। 

पहचान वाले के यहां पेट्रोल लेने गया था साथी
थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दयानंद कुमार ने बताया कि घायल जीतनाथ के अनुसार, बंगरू घोसरा निवासी जगदीश नायक मोटरसाइकिल से उसके साथ आरानी से जोकबहार के रास्ते घर लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में पेट्रोल खत्म हो गया। जीतनाथ अपने परिचित बंशी लोहरा के घर पेट्रोल लाने की बात कह कर चला गया। जबकि जगदीश मोटरसाइकिल के पास खड़ा था। थोड़ी देर बाद जीतनाथ के चिल्लाने की आवाज जगदीश को सुनाई पड़ी। वह आवाज सुन कर उस दिशा में दौड़ा। थोड़ी दूर आगे बढ़ने पर उसने देखा कि जीतनाथ को कुछ युवक पीट रहे हैं। 

घायल ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी, तो बची जान
दोस्त को पीटता देख जगदीश बीच बचाव करना चाहा, तो ग्रामीणों ने उसकी भी पिटाई कर दी। इसी बीच घायल जगदीश ने मौका देख मोबाइल से 100 नंबर पर डायल कर पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची, तो देखा कि सड़क पर जगदीश नायक गंभीर हालत में जमीन पर पड़ा है, जबकि जीतनाथ भी गंभीर रूप से घायल है। दोनों को पुलिस ने तत्काल अस्पताल पहुंचाया। जगदीश की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे 18 सितंबर को चिकित्सकों ने रिम्स रेफर कर दिया गया। रिम्स ले जाने के क्रम में देर शाम जगदीश की मौत हो गयी। 

पुलिस ने अब तक मामले में एक को पकड़ा
इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गये व्यक्ति का नाम लिटम केरकेट्टा है। लिटम केरकेट्टा ने बताया कि मृत व्यक्ति और उसका साथी बकरी चोरी करने के लिए घर में घुसे थे। इसी दौरान शोरगुल के बाद युवकों ने दोनों की पिटाई की। वहीं पुलिस उसके अन्य पांच साथियों की तलाश कर रही है। जल्द ही उन्हें भी हिरासत में ले लिया जाएगा।

यह भी पढ़े- रांची में दुखद हादसाः हुंडरु फॉल में अचानक आए तेज बहाव में एक छात्र डूबा, जबकि चार ने तैरकर बचाई जान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios