Asianet News HindiAsianet News Hindi

बुजुर्ग महिला ने बॉक्स खोला तो हैरान रह गई, ठग्स ऑफ धनबाद का हुई शिकार

झारखंड के धनबाद जिले में इन दिनों एक गिरोह सक्रिय है जो लोगों से पाउड़र का प्रचार करने के नाम पर लोगों के सोने के आभूषण लूट लेते हैं।  गिरोह के ठग ने बुजुर्ग दंपति के तीन लाख के गहने ले कर फरार हो गए। 

Thugs of Dhanbad news gang of Jharkhand  steals gold ornaments pwt
Author
First Published Sep 11, 2022, 2:52 PM IST

धनबाद. झारखंड के इन दिनों ठग्स ऑफ धनबाद चर्चा का विषय है। ये ठग लोगों को भरोसा दिला गहने साफ करने के बहाने उनसे गहने लेते हैं उसके बाद गहने लेकर फरार हो जाते हैं। यह गिरोह जिले में फिर से सक्रिय हो गए हैं। ताजा मामले में गिरोह के ठग ने बुजुर्ग दंपति के तीन लाख के गहने ले कर फरार हो गए। 

पहली चांदी के गहने को साफ कर भरोसा दिलाया फिर सोने के गहने ले फरार हो गया
बुजुर्ग महिला अपने पति के साथ गांधी नगर में रहती है। दो ठग सोने चांदी के गहनों की सफाई करने के नाम बुजुर्ग के घर पहुंचे। पहले झांसे में लेने के लिये चांदी के गहने, मूर्ति को सफेद पाउडर से साफ कर दिखाया। उसके बाद सोने के गहने को साफ करने की बात कही। बुजुर्ग महिला ने कान के सोने के आभूषण, गले की चेन और अंगूठी दे दी। इसी दौरान उन्होंने डिब्बे में पाउडर के साथ गहने साफ करने के नाम पर बंद किया जबकि, वास्तविकता में गहने डिब्बे में डाले ही नहीं। उन गहनों को कहीं और छुपा लिया गया था। उसके बाद ठगों ने बुजुर्ग पुरुष को किसी बहाने रसोई भेज दिया और महिला को खाली डिब्बा थमा कर फरार हो गए।

पाउडर का प्रचार करने पहुंचे थे दो युवक
ठगी की शिकार हुई महिला ने कहा कि दो व्यक्ति उसके घर पहुंचे। दोनों ने कहा कि हम पाउडर का प्रचार कर रहे हैं। बहुत जल्द यह पाउडर मार्केट में उपलब्ध होगा। फिर उस पाउडर से उन्होंने पहले पीतल की मूर्ति और लोटे की सफाई की। फिर उसने कहा कि सोने और चांदी भी बड़ी आसानी से साफ होते हैं। महिला ने उसे गले में पहने सोने की चेन, हाथ की अंगूठी और कान की बाली साफ करने के लिए दे दी। गहनों को डिब्बे में बंद कर सफाई करने लगा और खाली डब्बा देकर भाग निकला। महिला ने बताया कि ठगों ने चकमा देकर कब गहने अपने पास में रख लिया पता नहीं चला। ठगी का शिकार हुई बुजुर्ग महिला का नाम पुष्पा देवी है, जबकि उनके पति का नाम शिशुपाल सिंह है। शिशुपाल सिंह रिटायर्ड फौजी हैं।

इसे भी पढ़ें-  ढाई महीने से लापता भाई के साथ बहन ने कर दी शर्मनाक हरकत, पुलिस को गुमराह करने के लिए करती थी ऐसा काम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios