Asianet News HindiAsianet News Hindi

Diwali 2021: Festive Season के मौके पर एक कुर्ती को इन 5 अलग तरीको से करें स्टाइल

Diwali है... ऐसे में अलग-अलग तरह के आउटफिट पहनना तो पड़ता है। इसके लिए आपको कोई भी महंगा आउटफिट लेने की जरूरत नहीं है आप एक नॉर्मल सी कुर्ती को भी स्टाइलिश बना सकते हैं, वो कैसे... तो चलिए हम आपको बताते हैं की कैसे करें अपनी नॉर्मल कुर्ती को कैरी।
 

Diwali 2021: Style a kurti in these 5 different ways on the occasion of Festive Season
Author
Delhi, First Published Nov 3, 2021, 4:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। Diwali जब भी आती है तो बहुत सारी खुशियां लाती है। इसके साथ ही घर का काम भी बढ़ जाता है। जिसके बीच में हमें शॉपिंग करने का मौका ही नहीं मिलता। ऐसे में हम कन्फ्यूज हो जाते हैं कि, दिवाली पूजन के समय क्या पहने ताकि हम लगे सबसे अलग। इस अलग लुक के लिए आपको बस एक सिंपल कुर्ती की जरूरत होगी। जिसको आप अलग-अलग तरह से कैरी कर सकते हैं,चलिए जानते हैं कैसे।

सभी न्यूट्रल रंगों से क्लासिक फैशन

कई लोगों को लगता है कि न्यूट्रल का मतलब बोरिंग होता है, लेकिन ऐसा जरूरी नहीं। आप अपनी दिवाली कुर्ती को न्यूट्रल स्ट्रेट फिट पैंट्स के साथ पेयर करें। इसके साथ न्यूट्रल दुपट्टा ही लें। एक्सेसरीज के लिए गोल्ड या मेटालिक रंगों का प्रयोग करें जो ज्यादा बेहतर लगेगा। इसी के साथ जरी जूती और कुंदन या पर्ल की ज्वेलरी पहनें। ये न्यूट्रल और विंटेज कॉम्बो आपके लिए बेहतर साबित होगा। 

सिल्वर रंग से करें अपना लुक डिफाइन

अगर आपसे पूछा जाए कि दिवाली के क्लासिक दो कौन से रंग होते हैं तो आपको भी शायद गोल्ड और सिल्वर ही सूझेगा। आप अगर गोल्ड नहीं चाहिए तो सिल्वर भी ले सकते हैं। इसके लिए आप अपनी कुर्ती को सिल्वर शरारा और दुपट्टा के साथ पेयर कर सकती हैं। अपनी एक्सेसरीज को भी पूरा सिल्वर ही रखें। जूते, क्लच, रिंग, झुमका आदि सिल्वर रंग में काफी अच्छा लगेगा। आप किसी भी तरह की ज्वेलरी या एक्सेसरी चुनें वो सिल्वर ही रखें।  

नियॉन रंग से बनाएं अपना खास लुक

गोल्ड और सिल्वर तो क्लासिक ऑप्शन्स हैं और इसमें आपको बहुत ही अच्छे लुक्स मिल सकते हैं, लेकिन अगर आप कुछ अलग करना चाहती हैं तो नियॉन रंग चुन सकती हैं। नियॉन रंग के साथ मिक्स एंड मैच कर आप अपनी कुर्ती को एक अलग ही लुक दे सकती हैं। आप अपनी कुर्ती को टक इन करके पहने और उसके साथ एक फ्लेयर्ड पलाज़ो पैंट को पेयर करें। आप अलग-अलग रंगों के साथ एक्सपेरिमेंट करें और उसके साथ चाहें तो कंट्रास्ट दुपट्टा लें या फिर ना लें ये आपकी मर्जी होगी। हां, नियॉन के साथ एक बात ध्यान रखें कि अगर आप ज्यादा एक्सेसरीज पहनेंगी तो ये भड़कीला लगेगा और ऐसे में आप एक्सेसरीज को थोड़ा कम रखें।  

ड्रेस की तरह पहनें कुर्ती

अगर आपकी कुर्ती इस पैटर्न में है जिसे किसी ड्रेस की तरह पहना जा सकता है तो ये कुर्ती आपके लिए बहुत बेस्ट साबित होगी। आप अपनी दिवाली की कुर्ती को ड्रेस बना सकती हैं। इसके साथ एक जैकेट या स्कार्फ भी बांध सकती हैं। इसके साथ इयररिंग्स, स्टेटमेंट ज्वेलरी जैसे कड़ा, नेकपीस आदि एड करें। आप जूती भी पहनी सकती हैं और इसके साथ किसी ओपन शर्ट को भी पेयर कर सकती हैं।  

थोड़ा एथनिक थोड़ा मॉर्डन

आप अपनी कुर्ती में मॉर्डन और क्लासिक दोनों लुक्स को एड कर सकती हैं। जैकेट, शूट और कुर्ती एकदम खराब लगे ये जरूरी नहीं है। बस आपको पेयरिंग का थोड़ा ध्यान रखना है। आप ऐसी कुर्ती के साथ एक स्कर्ट एड कर सकती हैं।  इसी के साथ, हेयर स्टाइल में पोनीटेल, झुमका और मिनिमम एक्सेसरीज से अपने लुक को पूरा कर सकती हैं।  

Diwali 2021: रूप चतुर्दशी पर इन 5 फेस पैक से निखारें अपना रूप, दिवाली पर नजर आएगी दमकती त्वचा

अब डायबिटीज के मरीज भी दिल खोलकर पी सकेंगे चाय, बस इस तरह बनाएं शुगर फ्री और हेल्दी टी

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios