Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिना रॉड या कर्लर के इस तरह करें अपने बालों को Curls, देखने वाले सोचेंगे पार्लर से करवाएं है सेट

बालों में तरह-तरह की स्टाइलिंग करना तो सभी को बहुत पसंद होता है। लेकिन हीट और स्टाइलिंग प्रोडक्ट लगाने से बाल खराब हो जाते हैं। ऐसे में हम आपको बताते हैं बिना किसी लोशन या हीट के कर्ल्स करने का तरीका।

hair Styling tips: how to Curls hair without ironing machine and rod dva
Author
First Published Sep 15, 2022, 9:53 AM IST

लाइफस्टाइल डेस्क: जब भी हमें किसी पार्टी में जाना होता है, फ्रेंड्स के साथ चिल करना होता है या कभी ऑफिस में ही सज- संवरकर जाने का मन होता है, तो मेकअप के साथ हम अपने बालों को स्टाइल करना चाहते हैं। कभी हम बालों को स्ट्रेट करते हैं तो कभी आयरन की रॉड से बालों को कर्ल्स करते हैं। लेकिन अत्यधिक हीट और ब्लो ड्रायर से बाल पूरी तरह से डैमेज हो जाते हैं। ऐसे में लोगों का सवाल रहता है कि क्या हम बिना किसी हीटिंग और केमिकल प्रोडक्ट के अपने बालों को घुंघराले कर सकते हैं? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप आसान तरीके से घर पर ही पर ही कर्ली हेयर पा सकते हैं...

1. बिना आयरन और रॉड के कर्ल्स करने के लिए सबसे पहले अपने बालों को धोएं और कंडीशन करें। फिर थोड़ा नम होने तक सूखने दें। गीले बालों में उंगलियों की मदद से बालों को सुलझा लें।

2. अब एक पुराने मोजे को अंगूठे से काट लें और जब आपके बाल हल्के गीले हो तो इसे अपने बालों में इस तरह से लगाए कि इससे पूरे बाल रोल हो जाए और आप एक जुड़ा बना लें। इस जुड़े को रात भर या कुछ घंटे के लिए रहने दीजिए। फिर इसे खोलिए और देखिए कि कैसे आपके बाल बढ़िया कर्ल्स हो जाएंगे।

3. इसके अलावा अगर आप दूसरी तरह से कर्ल्स करना चाहते हैं तो हल्के गीले बालों को दो पोर्शन में डिवाइड करें। दोनों को घुमाना शुरू करें। इससे दो रस्सी की तरह टाइट चोटी बन जाएगी। इसे घुमा कर दो छोटे-छोटे जुड़े बना लें। इसे कुछ देर के लिए रहने दे और जब आप खोलेंगे तो आपके बाल एकदम परफेक्ट कर्ल्स हो जाएंगे।

4. तीसरी तरह से बालों को कर्ल्स करने के लिए आप छोटे-छोटे कपड़े की पट्टियों को काटे और बालों के छोटे-छोटे सेक्शन लेकर इसे घुमाते जाए और उसकी गठान बना लें। आप इसे ऐसे ही सूखने दें या फिर ब्लो ड्रायर से जल्दी से बालों को सुखाने और परफेक्ट कर्ल्स पाएं।

5. अगर आप चाहते हैं कि आपके कर्ल्स लंबे समय तक बने रहे तो इसे खोलने के बाद इस पर हल्का सा सीरम या हेयर जल लगा लें। इससे बाल लंबे समय तक सेट रहते हैं।

और पढ़ें: लिपस्टिक हो गई है एक्सपायर तो फेंके नहीं बस इस तरह से करें इस्तेमाल

पार्लर के महंगे Spa को छोड़ घर में कुछ इस तरह से करें हेयर स्पा, पाएं रेशमी और मुलायम बाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios