Asianet News HindiAsianet News Hindi

पुरुषों को भूलकर भी किसी को नहीं बतानी चाहिए यह बातें नहीं तो आपकी इज्जत हो सकती है कम

कई बार ऐसा होता है कि पुरुष अपने दोस्तों को अपनी जिंदगी से जुड़ी हर बात बता देते हैं और ऐसा करने से उनकी इज्जत कम हो जाती है। आइए हम आपको बताते हैं ऐसी 5 चीजें जो आपको कभी किसी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए।
 

Men should never tell these five things about themselves to anyone dva
Author
First Published Sep 29, 2022, 7:50 AM IST

लाइफस्टाइल डेस्क : वैसे तो कहते हैं कि हमें अपने करीबियों से अपने दिल की हर बात शेयर करनी चाहिए। लेकिन कभी कभार अपनी इज्जत और अपनी सेल्फ रिस्पेक्ट बचाने के लिए हमें अपनी कुछ बातों को छुपाना भी पड़ता है। कई बार होता है कि पुरुष दोस्ती यारी में अपने दिल की हर बात अपने दोस्तों को बता देते हैं या अपने ऑफिस के कलीग को अपनी पूरी कहानी बता देते हैं। ऐसे में ना सिर्फ उनकी इज्जत कम होती है, बल्कि उनका मजाक भी बनता है। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं पांच ऐसी बातें जो आपको कभी किसी के साथ भी शेयर नहीं करनी चाहिए...

1. किसी भी पुरुष को अपनी पत्नी की बुराई ना ही अपने दोस्तों से करनी चाहिए ना ही अपने आसपास वाले लोगों या घरवालों से करनी चाहिए। इससे समाज में उनका मजाक बनता है और यह आपकी शादीशुदा जिंदगी के लिए भी अच्छा नहीं होता है।

2. कई बार ऐसा होता है कि पुरुष को किसी वजह से बेइज्जती का सामना करना पड़ता है और यह बात वह अपने दोस्तों या करीबियों को बता देते हैं, जबकि आपको अपने अपमान के बारे में कभी किसी को नहीं बताना चाहिए। इससे आप अपना सम्मान अपने दोस्तों की नजरों में भी खो देते हैं।

3. पुरुषों को कभी भी अपना धन संबंधी ब्यौरा अपने दोस्तों या करीबियों को नहीं देना चाहिए कि उनके पास कितना पैसा है या उनके पास बिल्कुल पैसा नहीं है, क्योंकि ज्यादा पैसा होने पर लोग आपका फायदा उठा सकते और कम पैसा होने पर लोग आपको छोड़कर जा सकते हैं।

4. पुरुषों को कभी भी अपनी कमजोरियां किसी दूसरे को नहीं बतानी चाहिए। इससे लोग आपकी कमजोरी का फायदा उठा कर आपको दबाने की कोशिश कर सकते हैं और आप पर हावी हो सकते हैं।

5. मर्दों को अपने घर के लड़ाई झगड़ों को बाहर नहीं बताना चाहिए। इससे लोगों को लगता है कि आपका अपने घर पर ही कंट्रोल नहीं है तो आप दूसरी जगह कैसे रिश्ते मैनेज कर सकते हैं। ऐसे में लोग आपको कमजोर और नाकारा समझने लगते हैं।

और पढ़ें: ब्लैक डायरी: इस वजह से पति के बॉस के साथ गुजारी रात, लेकिन अब सता रहा है ये डर

पुरुषों के स्पर्म को लेकर वैज्ञानिकों का दंग कर देने वाला खुलासा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios