Asianet News HindiAsianet News Hindi

Winter Makeup Tips: ठंड में मेकअप करने के दौरान कभी भी ना करें ये गलती, आज ही बदलें अपनी 4 आदतें

मौसम के हिसाब से आपको अपने मेकअप प्रोडक्ट्स में भी बदलाव करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि सर्दियों के दिनों में मेकअप बहुत जल्दी क्रैक होने लगता है, इसलिए आपको मेकअप करने से पहले इन 4 चीजों का ध्यान रखना चाहिए।

Winter Makeup Tips: Try these 4 changes in your makeup in this season dva
Author
New Delhi, First Published Nov 23, 2021, 4:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लाइफस्टाइल डेस्क : क्या घंटों मेकअप (Makeup) करने के बाद भी आपके चेहरे पर वह ग्लो नजर नहीं आता और थोड़े ही टाइम बाद क्या आपका मेकअप क्रैक होने लगता है? ऐसा कई बार इसलिए होता है क्योंकि मेकअप प्रोडक्ट चुनने में आप कुछ भी बेसिक गलतियां कर देते हैं। दरअसल, मेकअप प्रोडक्ट को मौसम के और अपने स्क्रीन के हिसाब से खरीदना चाहिए। जी हां, गर्मियों में जहां आप पाउडर बेस चीजें यूज करते हैं, तो वहीं ठंड के दिनों में आपको अपने ब्यूटी प्रोडक्ट और मेकअप प्रोडक्ट्स में बदलाव (Winter Makeup Tips) की जरूरत होती है। आपको किस तरीके के मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup products) चुनना चाहिए आइए हम आपको बताते हैं...

क्रीम बेस फाउंडेशन का करें इस्तेमाल
मेकअप करने से पहले हमेशा अपने चेहरे पर पहले प्राइमर लगाए और इसके बाद आप जो फाउंडेशन आप लगा रहे हैं वह पाउडर बेस ना हो, क्योंकि ठंड के दिनों में स्किन थोड़ी रूखी हो जाती है, इसलिए कोशिश करें कि आप अपने चेहरे पर क्रीम बेस फाउंडेशन लगाएं और इस्तेमाल करने से पहले फाउंडेशन में थोड़ा मॉइश्चराइजर जरूर मिलाएं, इससे आपका चेहरा मुलायम बना रहेगा।

लिक्विड लिपस्टिक का करें यूज
ठंड के दिनों में अक्सर लोग फटे हुए होंठ की समस्या से परेशान होते हैं और जब इन फटे हुए होठों पर लिपस्टिक लगाई जाती है तो वह बेहद ही खराब दिखती है। ऐसे में ठंड में लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों को अच्छे से लिप बाम लगाकर मॉइश्चराइजर करें। इसके बाद मैट लिपस्टिक की जगह क्रीम बेस या फिर ग्लॉसी लिपस्टिक ही लगाएं। इससे आपके लिप्स फटे हुए नजर नहीं आएंगे।

काजल के नीचे लगाएं लाइनर
मेकअप करते वक्त अगर आप अपनी आंखों में काजल लगाते हैं, तो इसके नीचे एक आई लाइनर जरूर लगाएं। इससे आपका काजल स्मज नहीं होगा। आप चाहे तो ठंड में स्मजप्रूफ काजल की जगह नॉर्मल काजल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि यह थोड़े सस्ते होते हैं और ठंड में आपको पसीने से इसके स्मज होने का खतरा भी नहीं होगा।

मेट ब्रॉन्जर की जगह चुनें शिमर
अपने चीक्स को उभरता हुआ दिखाने के लिए ब्रॉन्जर बढ़िया काम करता है। ऐसे में गर्मियों में तो मैट ब्रॉन्जर बेस्ट होता है, लेकिन सर्दियों में स्किन रूखी हो जाती है, इसीलिए मेट ब्लशर की जगह आप शिमर वाले ब्रॉन्जर का उपयोग करें। इससे आपकी स्किन और चीक बोन ग्लो करती नजर आएगी। 

ये भी पढ़ें- Health: अगर आप भी हैं साइनस की प्रॉब्लम से परेशान तो इन योग आसन को जरूर करें ट्राई मिलेगी राहत

Health Benfits: अगर आपको भी है एंग्जाइटी और टेंशन तो जरूर कराएं हॉट स्टोन मसाज, जानें फायदे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios