Asianet News HindiAsianet News Hindi

भिंड के बागेश्वर धाम में कथा के दौरान मची भगदड़, दो महिलाओं में गई एक की जान, बेटे ने लगाए गंभीर आरोप

मध्यप्रदेश के भिंड जिले में एक सनसनीखेज वारदात हुई। यहां मंदिर के गर्भगृह में भीड़भाड़ के चलते सफोकेशन के कारण दो महिलाओं के बेहोश होने  के बाद लोगों के कुचलने से घायल हो गई। जिसमें एक की सही समय में इलाज नहीं मिलने से जान चली गई।

bhind shocking news woman died in temple sanctorum due to suffocation asc
Author
First Published Nov 15, 2022, 8:54 PM IST

भिंड (bhind). मध्यप्रदेश के भिंड जिले में एक मंदिर में बागेश्वर धाम महाराज की कथा भीड़भाड़ की वजह से एक दर्दनाक हादसा हो गया। घटना मंगलवार 15 नवंबर की दोपहर को हुई है। यहां एक हनुमान मंदिर में भीड़ के बीच फंसी दो महिलाओं में से एक की जान चली गई है। कथा दंदरौआ में की गई थी। मृतक महिला की पहचान मुरैना निवासी कृष्णा बंसल (55 वर्ष) के रूप में हुई है। वहीं घटना के बाद मृतक के बेटे ने वहां की व्यवस्थाओं को लेकर गंभीर आरोप लगाए।

धीरेंद्र शास्त्री की चल रही थी कथा, मच गई भगदड़
पुलिस ने जानकारी दी की घटना उस समय हुई जब भीड़ मंगलवार का दिन और हनुमान जी का मंदिर होने के कारण साथ ही वहां जारी बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री की कथा सुनने के लिए भक्तों की संख्या ज्यादा हो गई थी। इसी भीड़ में महिला फंस गई और उसका दम घुटने लगा। जिससे वह बेहोश होकर वहीं पर गिर पड़ी। लोगों ने उस पर ध्यान नहीं दिया। वहीं उसके परिजन उसे वहां से बाहर निकालने की कोशिश करते रहे लेकिन सफल नहीं हुए। जब तक उन्होंने उसे बाहर निकाला गया, तब तक पीड़िता की जान चली गई। वहीं इस घटना से एक अन्य महिला भी गंभीर रूप से घायल हुई है, जिसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने जानकारी दी की कुछ अन्य श्रद्धालुओं को भी मामूली चोटे आई है।

घटिया व्यवस्था होने के लगाए आरोप
वहीं घटना के बाद मृतक महिला के बेटे ने आरोप लगाया है कि इतना बड़ा कार्यक्रम होने के बाद भी वहां कोई खास व्यवस्था नहीं की गई थी। उसने बताया कि इतने लोगों के आने के बाद भी वहां पर कोई मेडिकल कैंप नहीं लगा था। पीड़ित ने बताया कि उसकी मां को करीब 1 घंटे तक कोई मेडिकल फेसिलिटी नहीं मिली यदि जल्दी इलाज होता तो शायद जान बच सकती थी। मामले की जानकारी चंबल अंचल के अतिरिक्त महानिदेश राजेश चावला ने देते हुए दो महिलाओं के घायल होने की जानकारी दी जिन्हे मेहगांव उप स्वास्थय मे भर्ती कराया जहां एक की जान जाने की पुष्टि की गई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios