Asianet News HindiAsianet News Hindi

मध्यप्रदेश के छतरपुर में बोरवेल में गिरा पांच साल का बच्चा, बचाव कार्य में लगी टीम

मध्यप्रदेश के छतरपुर से दुखद घटना सामने आई है। जहां एक 4 साल का बच्चा खेलते- खेलते पास में ही बने 30 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया है। बच्चे को बचाने के लिए अधिकारियों को जरूरी कद म उठाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  चौहान ने घटना पर अपनी चिंता जाहिर की है और बच्चे के सकुशल बाहर निकालने के आदेश दे दिए है।

chhatarpur news 5 year old boy falls into borewell rescue operation in narayanpura patharpur village sca
Author
Chhatarpur, First Published Jun 29, 2022, 7:02 PM IST

छतरपुर ( chatarpur). मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के एक गांव का 4 साल का बच्चा फिसलकर एक खुले बोरवेल में  गिर गया है। जिसको बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जिसके लिए  जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस के अधिकारियों का एक दल मौके पर पहुंच गया है और बच्चे को बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान जारी कर दिया है।

दोपहर के समय हुआ हादसा
दरअसल यह दुखद हादसा बुधवार 29 जून की दोपहर करीब दो बजे जिला मुख्यालय के पास स्थित नारायणपुरा पत्थरपुर गांव में हुई जहां किसान अखिलेश यादव का पुत्र दीपेंद्र यादव खेलते समय फिसल कर 30 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया। घटना के बाद से ही परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल सभी लोग बच्चे के ठीक- ठाक बाहर निकल आने की दुआ कर रहे  है।

प्रदेश मुख्यमंत्री ने दिए सभी जरूरी इंतजाम करने के आदेश
इस घटना की जानकारी जैसे ही प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास पहुंची। उन्होने इस अपनी चिंता व्यक्त करते हुए मुख्य सचिव, उनके प्रमुख सचिव और छतरपुर कलेक्टर को बच्चे को बचाने के लिए सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दे दिए है। साथ ही घटना पर तुरंत एक्शन लेने की बात कही है।

 

 

घटनास्थल पर राहत कार्य जारी
 घटना की जानकारी मिलते ही स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एसडीआरएफ) की एक टीम बच्चे के रेस्क्यू मिशन में हिस्सा लेने के लिए मौके पर पहुंच गई है और जेसीबी मशीनों को भी तैनात किया गया है। साथ ही डॉक्टर दल की एक टीम भी मौके पर पहुंचने वाली है। राहत कार्य जारी कर दिया गया है।

इक्वल टनल बनाकर निकाला जाएगा बाहर
 घटना स्थल पर पहुंचे छतरपुर कलेक्टर संदीप जी.आर., मध्य प्रदेश ने बताया कि बच्चे को बचाने के लिए समांतर टनल बनाकर बाहर निकालने की कोशिश कर रहे है, साथ ही बच्चे को ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है।

 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios