Asianet News HindiAsianet News Hindi

MP में कंगना पर Fir दर्ज कराने पहुंची कांग्रेस, कहा - शहीदों के प्रति जनता को भड़का रहीं

भोपाल (Bhopal) और इंदौर (Indore) में कांग्रेसियों ने आज कंगना रनौत के बयान पर विरोध जताया। कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने हबीबगंज (Habibganj) पुलिस थाने में एफआईआर (Fir) के लिए आवेदन दिया है।

Congress Fir Kangana ranaut Bhopal Indore
Author
Bhopal, First Published Nov 12, 2021, 10:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल । मध्यप्रदेश कांग्रेस ने 'भीख में मिली आजादी' वाले बयान के मामले में फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana ranaut) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है। कंगना ने 10 नवंबर को एक निजी टीवी चैनल पर यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि भारत को 1947 में आजादी नहीं, बल्कि भीख मिली थी' और ‘जो आजादी मिली है वह 2014 में मिली' जब नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) सत्ता में आई। 
मप्र कांग्रेस के महामंत्री एवं मीडिया प्रभारी केके मिश्रा के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को भोपाल के थाना हबीबगंज (Habibganj) पहुंचकर कंगना के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए आवेदन सौंपा। इसमें कहा गया है कि कंगना भारत की एक नागरिक हैं। लिहाज़ा देश, कानून एवं उसकी संप्रभुता का सम्मान करना उनका कर्तव्य है। वे पहले भी देश में नफरत एवं घृणा फैलाने वाले कई बयान दे चुकी हैं। इसमें कहा गया है कि पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित की चा चुकी अभिनेत्री का यह बयान 2014 की पूर्व स्थापित सरकारों, स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लेने वाले सेनानियों, स्वतंत्रता संग्राम के विरुद्ध देश के लिए शहादत देने वाले शहीदों के विरुद्ध देश की जनता को भड़काने, नफरत एवं घृणा फैलाने का अपराध है। इसमें कहा गया है। अतः रनौत द्वारा दिया गया अमर्यादित एवं अशोभनीय बयान भादंवि (भारतीय दंड विधान) की धारा-124 ए, 504 एवं 505 के तहत दंडनीय अपराध है, जिस पर संज्ञान लेना पुलिस का अधिकार है। इसलिए उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जाए। मिश्रा ने कहा कि पुलिस कंगना के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी, तो वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। 

इंदौर में फूंका कंगना का पुतला 
उधर, कंगना के विवादित बयान पर आक्रोश जताते हुए इंदौर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के वंशजों ने उनका पुतला फूंका। चश्मदीदों ने बताया कि स्वतंत्रता सेनानी एवं उत्तराधिकारी संयुक्त संगठन से जुड़े लोगों ने शहर के एमजी रोड पर कंगना का पुतला फूंका। इस दौरान उन्होंने 'वीर शहीदों का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान', ' कंगना रनौत मुर्दाबाद' और 'कंगना रनौत को देश से बाहर करो' जैसे नारे भी लगाए। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रदर्शनकारी वंशजों में शामिल आशा गोविंद खादीवाला ने कहा- कंगना ने भारत को भीख में आजादी मिलने की बात कहकर पूरे देश के लोगों को आहत किया है। उन्हें अपने इस शर्मनाक बयान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें
Kangana Ranaut की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कांग्रेस की शिकायत पर जयपुर-जोधपुर में FIR,उदयपुर-चूरू में होगी जांच
Ranveer singh अपने शो में Salman Khan के साथ खेलेंगे KBC,बिग बी की तस्वीर दिखा पूछेंगे ये सवाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios