Asianet News Hindi

अलर्ट: भोपाल में कोरोना का बना एक और नया हॉटस्पॉट, सिर्फ 300 मीटर में मिले 38 पॉजिटिव मरीज

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में करोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है।  शहर के जहांगीराबाद के बाद अब जाट खेड़ी दूसरा नया सबसे बड़ा कोरोना हॉट स्पॉट  बन गया है। यहां आलम यह है कि महज 300 मीटर के अंदर ही कोरोना 38 पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

coronavirus news bhopal new hot spot of corona jatkheri 300m scope of 38 infected kpr
Author
Bhopal, First Published May 23, 2020, 2:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में करोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है।  शहर के जहांगीराबाद के बाद अब जाट खेड़ी दूसरा नया सबसे बड़ा कोरोना हॉट स्पॉट बन गया है। यहां आलम यह है कि महज 300 मीटर के अंदर ही कोरोना 38 पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

पूरे एरिया को किया गया सील....
जाट खेड़ी इतनी ज्यादा संख्या में कोरोना के मरीजों के मिलने के बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। अभी वह जहांगीराबाद में मरीजों का आंकड़ा कम कर ही रहे थे कि अब एक और समस्या सामने आ गई है। हेल्थ विभाग यहां के लोगों से लगातार कोरोना के सैंपल ले रहा है और वहीं पूरे एरिया को सील कर दिया गया है।

एक मरीज से 38 लोग हुए संक्रमित
बता दें कि जाट खेड़ी की चार से पांच गलियां कोरोना लेन बन गई  हैं। यहां 11 दिन पहले सिर्फ एक किराना व्यापारी पॉजिटिव मिला था, जिसके चलते संक्रमण फैलता गया और इनकी संख्या 38 तक पहुंच गई है। प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है, ताकि यहां कोरोना चैन नहीं बन पाए। इतना ही नहीं यहां 9 संक्रमित मरीज तो एक ही घर से मिले हैं।

6 हाजार पार हुआ एमपी में कोरोना मरीजों का आंकड़ा
बता दें कि मध्य प्रदेश में शनिवार सुबह तक 6170 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें इंदौर के 2850, भोपाल के1153 और उज्जैन के 504 मरीज शामिल हैं। वहीं 272 की मौत हो चुकी है। इतना ही न 3089 मरीज कोरोना को हराकर अपने घर जा चुके हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios