Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिग्विजय ने इशारों में किया सिंधिया पर अटैक, कहा-गांधीजी की हत्या करने ग्वालियर से बंदूक ले गया था गोड्से


दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने पर जहां एक तरफ बधाई दी है। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने सिंधिया का नाम लिए बिना ही इशारों-इशारों में उनपर निशाना साधा है।
 

digvijay singhs tweet nathuram godse had got pistol Purchased from gwalior KPR
Author
Bhopal, First Published Mar 11, 2020, 3:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उनको दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की सदस्यता दिलवाई। लेकिन कांग्रसे पार्टी वरिष्ट नेता और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के जरिए सिंधिया पर नाम लिए बिना ही उनपर निशाना साधा है। 

कौन हैं परचुरे जिनका नाम दिग्विजय सिंह ने लिया
दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा- नाथूराम गोडसे ने पूज्य बापी महात्मा गांधी को मारने के लिए जिस बंदूक का उपयोग किया था, वह उसको ग्वालियर से मिली थी। यहां के रहने वाले 'परचुरे' ने यह गन गोडसे को उपलब्ध कराई थी। बता दें कि  दिग्विजय सिंह ने ट्वीट में जिन परचुरे का नाम इस्तेमाल किया है वह ग्वालियर के हिंदू संगठन के नेता थे। उनका पूरा नाम डॉ. डीएस परचुरे था। इस बंदूक को परचुरे के परिचित गंगाधर दंडवते ने 500 रुपए में खरीदा था।

गोडसे ने बापू के सीने में मारी थीं 3 गोलियां
बता दें कि, 30 जनवरी 1948 को नाथूराम ने महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी। हत्या वाले दिन बापू शाम 5 बजे के आसपास वह दिल्ली के बिड़ला भवन में शांती सभा के गए थे। उसी दौरान गोडसे ने गांधी जी के पैर छूने के बहाने उनके सीने में गोली मारकर हत्या कर दी थी। हालांकि, दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में शामिल होने पर बधाई दी  है। भाजपा के मप्र के नेताओं को भी मेरी हार्दिक बधाई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios