Asianet News HindiAsianet News Hindi

दीवाली पर मिठाई खरीदने से पहले सावधान, यहां नाले के पानी में तैयार हुआ मीठा..मच्छर और कीड़े भी मिले

मिलावट खोरी के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने खजराना क्षेत्र के एक मिठाई कारखाने पर यह कार्रवाई की। 

diwali 2021  food department team seized 8 quintals of sweets factory in indore
Author
Indore, First Published Oct 31, 2021, 5:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंदौर (मध्य प्रदेश). त्यौहार के आते ही दुकानदार मुनाफे के चक्कर में लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करना शुरू कर देते हैं। वह खाने-पीने के सामान में मिलावट करने लगते हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने एक मिठाई के ऐसे कारखाने पर छापा मारा जो नाले के पानी में मिठाईयां बना रहा था। इतना ही नहीं उसकी मिठाई में मच्छर और कीड़े भी मिले हैं। 

यह भी पढ़ें-शॉकिंग: इंस्पेक्टर ने पहले पत्नी को मारी गोली फिर खुद को उड़ाया, बेटी को बाहर भेज टीवी के सामने किया कांड

मिठाईयां जब्त कर की एफआईआर दर्ज
दरअसल, मिलावट खोरी के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने खजराना क्षेत्र के एक मिठाई कारखाने पर यह कार्रवाई की। जहां मेसर्स गर्ग मावा भंडार पर कई सैंपल लिए, जो कि तय मापदंड के हिसाब ने नहीं बनाई गई थीं। फूड विभाग ने कारखाने के संचालक राकेश गर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। साथ सारा सामान जब्त कर पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें-Sabyasachi ने मंगलसूत्र का दिया ऐसा अश्लील एड, MP के गृहमंत्री की कड़ी चेतावनी..पुलिस भेजने की तैयारी

मिठाइयों में लगे थे मच्छर और कीड़े
बता दें कि खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने इस कारखाने से मावा कतली, मावा रोल, मावा कटलस, पेड़ा, गुपचुप, मीठा मावा, चॉकलेट बर्फी जैसी 8 क्विंटल मिठाई जब्त की है। हैरानी की बात यह थी कि इन मिठाइयों में मच्छर और कीड़े भी लगे हुए थे।

यह भी पढ़ें-40 फीट लंबे लोहे के 2 सर‍िये सीने को चीरते हुए निकले आर-पार, हिम्मत देख दंग रह गए..फिर हुआ एक चमत्कार

कई दुकानों के फूड लाइसेंस किए निरस्त
खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारी दीपावली के त्यौहार को देखते हुए मिठाइयों के नमूने ले रहे हैं। रोजाना कई दुकानों पर जाकर ऐसी कार्रवाई की जा रही है। साथ ही कई दुकान के तो फूड लाइसेंस ही निरस्त कर दिए गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios