Asianet News Hindi

MP में आंदोलन के बहाने शिवराज सरकार को घेरने की तैयारी, अन्नताता के लिए उपवास करेंगे कमलनाथ-दिग्विजय

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया कि किसानों की दो गुनी आय करने वाली सरकार ने आज किसान को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। बीजेपी पार्टी किसान विरोधी है, वह अमीरों को और अमीर कर रही है और किसान को लूट रही है।

farmers protests in delh madhya pradesh bhopal digvijay singh and kamal nath to sit on fast in support farmers  kpr
Author
Bhopal, First Published Dec 15, 2020, 7:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का दिल्ली सिंधु बॉर्डर पर 20 दिन से आंदोलन जारी है। लेकिन अब किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए आरपार की लड़ाई शुरु कर दी है। वहीं मध्य प्रदेश में भी शिवराज सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। प्रदेश और देश के अन्नदाता के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह सहित सभी कांग्रेस नेता उपवास रखेंगे।

पार्टी का छोटे से लेकर बड़ा नेता अब करेगा आंदोलन
दरअसल, मंगलवार को कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे जीतू पटवारी और पीसी शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किसानों की हक की लड़ाई के लिए अब कांग्रेस पार्टी सड़क पर उतरेगी। इसके लिए पार्टी का छोटे से लेकर बड़ा नेता ब्लॉक स्तर से लेकर प्रदेश मुख्यालय तक उपवास रखेंगे। कब किस जिले में यह आंदोलन किया जाएगा जल्द ही यह बात बता दी जाएगी।

किसान लुट रहा, कारोबारी हो रहे अमीर
पीसी शर्मा और जीतू पटवारी ने कहा कि हर जिले में अब आंदोलन तेज किया जाएगा। ताकि हमारे किसानों को उनका अधिकार मिल सके। इसके अलावा अनाज खरीदी समर्थन मूल्य पर करने के लिए मजबूर करेंगे। पीसी शर्मा ने कहा कि अभी मंडियों में समर्थन मूल्य से नीचे दाम पर अनाज खरीदा जा रहा है। प्रदेश और देश का किसान लुट रहा है और कारोबारी अमीर हो रहे हैं।

कलनाथ ने शिवराज पर लगाए ये आरोप
वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया कि किसानों की दो गुनी आय करने वाली सरकार ने आज किसान को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। बीजेपी पार्टी किसान विरोधी है, वह अमीरों को और अमीर कर रही है और किसान को लूट रही है। शिवराज सरकार ने हमारी शुरू की गई किसान कर्ज माफी योजना को बंद कर दिया है। प्रदेश की जनता उनको माफ नहीं करेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios