Asianet News Hindi

कोरोना से बचने की अच्छी तस्वीर: महमारी से लड़ना है तो ऐसी सावधानी जरूरी..इन पति-पत्नी से कुछ सीखिए

यह तस्वीर भोपाल के जिला जेपी अस्पताल से सामने आई है। जहां प्रशांत नाम के युवक अपनी पत्नी अमृता के साथ कोविड टेस्ट करवाने के लिए पहुंचे हुए थे। जैसे ही दंपत्ति जांच के बाद हॉस्पिटल से बाहर निकले तो उन्होंने परिसर में सबसे पहले एक-दूसरे को पूरी तरह सैनेटाइज किया। 

Good picture of Avoid infection from corona mask and sanitise covid protection kpr
Author
Bhopal, First Published May 5, 2021, 9:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल (मध्य प्रदेश). कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है। जिसकी चपेट में रोजना लाखों लोग आ रहे हैं। सरकार और प्रशासन के तमाम प्रयास के बाद भी कुछ अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं। वह ना तो मास्क लगाते हैं और ना ही अपने आपको बाहर जाने से रोक रहे। लेकिन इसी बीच राजधानी भोपाल से एक कोरोना से बचने की अच्छी तस्वीर सामने आई है, जो सिखाती है कि हमें कोरोना को हराना है तो ऐसा सैनिटाइजेशन करना जरूरी है।

पति-पत्नी ने सिर से लेकर पैर तक किया सैनिटाइज
दरअसल, यह तस्वीर मंगलवार को भोपाल के जिला जेपी अस्पताल से सामने आई है। जहां प्रशांत नाम के युवक अपनी पत्नी अमृता के साथ कोविड टेस्ट करवाने के लिए पहुंचे हुए थे। जैसे ही दंपत्ति जांच के बाद हॉस्पिटल से बाहर निकले तो उन्होंने परिसर में सबसे पहले एक-दूसरे को पूरी तरह सैनेटाइज किया। सिर से लेकर पैर तक सैनिटाइज करते रहें। खास बात यह है कि दोनों अपने साथ अलग-अलग सैनेटाइजर की बोतल लाए हुए थे। 

कोरोना से लड़ने के लिए ऐसी सावधानी जरूरी
पति-पत्नी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी अगर आपको कोरोना से बचना है तो ऐसी ही सावधानी रखना पड़ेंगी। मास्क लगाएं और समय-समय पर अपने साथ परिवार के बाकी सदस्यों को सैनिटाइज करते रहें। इसके अलावा कोविड गाइडलाइन का पालन करें तो आपक संक्रमण होने से बच जाएंगे। उन्होंने बताया कि हम कभी बिना काम के घर से बाहर नहीं जाते हैं। अगर गए तो डबल मास्क और गल्बस पहनकर ही निकलते हैं। घर आकर कपड़ों को अलग निकालकर नहाते हैं। इसके बाद ही अंदर एंट्री करते हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios