Asianet News HindiAsianet News Hindi

तुम्हारे साथ करवा चौथ मनाऊंगी... प्रेमी को पाने के लिए पति का कत्ल किया, फिर शव के ऊपर खाट डाल रातभर सोती रही

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर में एक दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां प्रेमी को पाने के लिए महिला ने अपने पति की हत्या कर दी है। इसके बाद शव के ऊपर खाट डालकर पूरी रात सोती रही। अगले दिन प्रेमी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर शव को नहर में डाल दिया। इस घटना का पुलिस ने डेढ़ महीने बाद खुलासा किया है।

Gwalior woman wanted to celebrate Karva Chauth with her lover so she killed her husband
Author
Gwalior, First Published Oct 26, 2021, 11:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ग्वालियर। शहर में एक बेवफा पत्नी ने 9 साल छोटे प्रेमी को पाने के लिए अपने ही पति को मौत (Husband Murder) के घाट उतार दिया। पत्नी ने प्रेमी से वादा किया था कि इस बार वह पति के लिए नहीं, बल्कि तुम्हारे लिए करवा चौथ (Karwa Chauth) का व्रत रखेगी। इस वादे को पूरा करने के लिए पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। इसके बाद लाश के ऊपर खाट बिछाई और बड़े मजे से रातभर सोती भी रही। पुलिस पूछताछ में महिला ने पति की हत्या पर अफसोस नहीं जताया। उसका कहना था कि पति ने जीना हराम कर दिया था। बात-बात पर पीटता था फिर मुझे प्रेमी मिल गया। 

ये घटना 4 सितंबर की है। ग्वालियर जिले की चीनोर पुलिस को पुरानी नहर में 6 सितंबर की सुबह एक युवक का शव मिला था। उसके दोनों हाथों पर टैटू बने थे। शुरुआती में पहचान नहीं हो पाई। जब शव का पोस्टमार्टम कराया गया तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। पीएम रिपोर्ट में गला दबाने से मौत होना पाया। इसके बाद युवक की पहचान बेलगढ़ा थाना इलाके के देवरी कलां गांव के रहने वाले पारीक्षित रावत (30) के रूप में हुई। पता लगा कि उसकी पत्नी बसंती रावत ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई है। इसके बाद जांच की तो पुलिस को कई सुराग मिल गए। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि परीक्षित की हत्या उसकी पत्नी बसंती, प्रेमी मनीष रावत और उसके दोस्त रवींद्र ने की थी।

क्रूर पिता ने बरपाया कहर: बेटी और दोस्त को दी तालिबानी सजा, 'पापा छोड़ दो मर जाएंगे..गलत काम नहीं किया'

पति की मौत, मगर घर में सबसे हंसकर बात कर रही थी पत्नी
पुलिस का कहना था कि जब वह जांच के लिए घर पहुंची तो देखा कि पत्नी सभी से हंसकर बात कर रही है। इस पर थोड़ी हैरानी हुई। त्रयोदशी के बाद बसंती को पूछताछ के लिए थाने बुलाया। उसके पास दो मोबाइल थे। पुलिस ने चेक किया तो उसमें 4 सिम थे और मोबाइल के कवर में 6 सिम और मिले। पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली तो एक नंबर पर कई बार बात हुई थी। यह नंबर मनीष रावत का निकला। पुलिस ने उसे रविवार को हिरासत में लिया और सख्ती की तो उसने जुर्म स्वीकार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने सोमवार को बसंती और मनीष के दोस्त रवींद्र को भी गिरफ्तार कर लिया।

11 साल पहले शादी, एक साल पहले प्यार
पारीक्षित रावत (30 साल) और बसंती (29 साल) की शादी 11 साल पहले हुई थी। दोनों की 7 साल की बेटी और 5 साल का बेटा है। परीक्षित पेशे से मजदूर करता था और नशे का आदी था। नशे में धुत होकर वह बसंती के साथ मारपीट करता था। इससे बसंती तंग आ चुकी थी। इसी बीच, करीब एक साल पहले गांव के ही ITI के छात्र मनीष रावत (20) से पहचान हुई और दोस्ती हो गई। बाद में दोनों में प्यार हो गया। मौका पाकर मनीष बसंती से मिलने आने लगा। जिस समय वह आता था, बसंती बच्चों को घर के बाहर खेलने भेज देती थी। 

नवरात्रि में शॉकिंग क्राइम: हैवान जीभ और आधी मूंछ काटकर ले गए, मंदिर के महंत को दी दिल दहला देने वाली मौत

52 दिन बाद हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा...
बसंती का कहना था कि मनीष से उसे प्यार हो गया था। वो मेरा ख्याल रखता था। लेकिन, पारीक्षत आड़े आ रहा था। 4 सितंबर की रात पारीक्षित नशे में धुत होकर घर पहुंचा। इस बीच, बसंती ने मनीष को कॉल कर कहा कि इस बार का करवाचौथ का व्रत इसके लिए नहीं रखना चाहती। यह सुनते ही मनीष घर पहुंच गया। बसंती ने दोनों बच्चों को मोबाइल दिया और गेम खेलने का कहकर भेज दिया। इसके बाद वह पति के सीने पर बैठ गई और प्रेमी ने गला दबा दिया। फिर पत्नी ने भी गला दबा कर हत्या कर दी। 

दोस्त को बुलाया और बाइक से नहर में फेंका शव
बसंती का कहना था कि रात ज्यादा हो गई थी और मनीष अकेले शव को ठिकाने नहीं लगा पा रहा था। ऐसे में लाश को घर में ही रखा। उसने पति को चादर ओढ़ा दिया। फिर अपने पति की लाश के ऊपर ही खाट बिछाई और रातभर आराम से सोती रही। दूसरा दिन भी गुजर गया। रात में मनीष फिर से बसंती के घर पहुंचा और अपने एक दोस्त रविंद्र को भी बुला लिया। दोनों ने पारीक्षित की लाश को बाइक पर रखा और 4 किमी दूर बड़ी नहर में फेंक दिया, जिसे पुलिस ने 6 सितंबर को बरामद कर लिया। पुलिस ने पत्नी बसंती, प्रेमी मनीष समेत रविंद्र को गिरफ्तार कर लिया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios