Asianet News HindiAsianet News Hindi

4 दिन पहले ही CM शिवराज को राखी बांधने पहुंची हजारों बहनें, गिफ्ट ऐसा मांगा कि तैनात हो गई पुलिस

रक्षाबंधन 22 अगस्त को है, जिसमें अभी चार दिन बाकी हैं। लेकिन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सीएम शिवराज को राखी बांधने के लिए महिलाएं थाली सजाकर पहुंच चुकी हैं। यह बहनें चयनित महिला शिक्षिकाएं हैं जो राखी के बदले तोहफे में मुख्यमंत्री भाई से अपना नियुक्ति प्रमाण पत्र मांगने के लिए पहुंची हुई हैं।

madhya pradesh bhopal teacher sisters carrying rakhi for cm shivraj singh chauhan and rakshabandhan gift appointment letter
Author
Bhopal, First Published Aug 18, 2021, 2:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल (मध्य प्रदेश). रक्षाबंधन 22 अगस्त को है, जिसमें अभी चार दिन बाकी हैं। लेकिन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सीएम शिवराज को राखी बांधने के लिए महिलाएं थाली सजाकर पहुंच चुकी हैं। यह बहनें चयनित महिला शिक्षिकाएं हैं जो राखी के बदले तोहफे में मुख्यमंत्री भाई से अपना नियुक्ति प्रमाण पत्र मांग रही हैं।

प्रदेश के गांव-गांव से विरोध करने आए शिक्षक
दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार ने 1 जनवरी 2020 से स्कूल शिक्षा विभाग ने भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। जिसके तहत करीब 20 हजार शिक्षकों की उच्च माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षक की भर्ती होनी थी। इसके लिए हालांकि  वेरिफिकेशन भी शुरू हुआ, लेकिन बाद में इसे कोरोना का बहाना करके रोक दिया गया। अब कोरोना कंट्रोल में हो गया, फिर भी टीचरों की नियुक्ति नहीं की गई। जिसके चलते प्रदेश के हजारों टीचर सरकार के खिलाफ विरोध करने के लिए पहुंचे हुए हैं।

बीजेपी कार्यालय को छावनी में किया तब्दील
बता दें कि महिलाओं के साथ हजारों की संख्या में चयनित पुरूष शिक्षक भी मौजूद हैं। सभी हबीबगंज रेलवे स्टेशन से रैली लेकर प्रदेश भाजपा कार्यालय पर विरोध करने के लिए पहुंचे हुए हैं। हालांकि पुलिस पहले से पहुंच गई और बीजेपी कार्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया गया। जब किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई तो सभी शिक्षक जमीन पर बैठकर विरोध जताने लगे।

सीएम शिवराज को राखी बांधने की मांग कर रही हैं महिलाएं
वहीं महिलाएं पुलिस से सीएम शिवराज को राखी बांधने की मांग कर रही हैं। उनका कहना है कि वह राखी बाद बहनों को जो गिफ्ट भाई देता है वही हम सीएम से लेंगे। हमें हमारा हक और अधिकार चाहिए। कम से कम इस त्यौहार पर वह हम बहनों को नियुक्ति पत्र गिफ्ट देकर खुश कर दें। उन्होंने कहा कि हमें जब तक यह तोहफा मुख्यमंत्री नहीं देंगे वह यहीं पर रक्षाबंधन मनाएंगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios