Asianet News HindiAsianet News Hindi

भोपाल में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर: राजधानी के 17 इलाकों में 5 दिन का लॉकडाउन..सील की गईं सीमाएं

 कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए 17 इलाकों में आज से लॉकडाउन कर दिया है। बागसेवनिया में तीन दिन में 35 मरीज मिलने के बाद 24 घंटों के लिए टोटल लॉकडाउन रहेगा। इस क्षेत्र में आगामी पांच दिनों तक सिर्फ आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी।

madhya pradesh corona cases lockdown in 17 areas of bhopal and old city areas sealed till 24 july kpr
Author
Bhopal, First Published Jul 21, 2020, 6:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल, पूरे देश में कोराना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी में भोपाल में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महामारी को रोकने के लिए शहर के 17 इलाकों में आज से लॉकडाउन कर दिया गया है। जहां आपातकालीन सेवाएं छोड़कर सभी दुकानें पूर्ण रूप से बंद रहेंगी।

6 से रात 8 तक यह इलाके सील रहेंगे
दरअसल, बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। जहां इब्राहिमपुरा, बुधवारा, इतवारा, जुमेराती, मारवाड़ी रोड, लखेरापुरा, लोहाबाजार, लोहा बाजार,  जुमेराती, मारवाड़ी रोड  सराफा बाजार और पुरी शहर के सभी इलाके आज रात 8 बजे से 24 जुलाई तक रात का बंद रहेंगे। इन जगहों पर कोई भी बिना परमिशन का नहीं आ जा सकता है। यानि सुबह 6 से रात 8 तक पूरे तरह यह एरिया सील रहेंगे।

भोपाल के इस एरिया में आ रहे ज्यादा मामले
बता दें कि नए भोपाल के बागसेवनिया इलाके में पिछले तीन दिन में 35 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। इसके अलावा पुराने शहर में भी तेजी से कोरोना के के रिकार्ड संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं। इसलिए बागसेवनिया इलाका भी 24 घंटे के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है।

 शहर में 4 हजार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा
भोपाल में कोरोना के मरीजों की संख्या साढ़े चार हाजार से पार हो गई है। मंगलवार को ही सिर्फ 90 मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 24 घंटे में 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है। अब तक क139 लोग इस महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

 

पानी मौत बैठी थी लेकिन अनजान था मासूम, देखें VIDEO

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios