Asianet News HindiAsianet News Hindi

घोड़े पर सवार होकर वैक्सीन लगवाने पहुंची बुजुर्ग महिला, देखते ही सब हैरान..फिर किया दिल से सलाम

पूरे देश में वैक्सीनेशन अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। रोजाना हर शहर हर गांव में रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीन लगाई जा रही हैं। इसी बीच एक बुजुर्ग महिला घोड़े पर सवार होकर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंची।

madhya pradesh good news 71 year old woman reached the vaccination center riding on horse got vaccine
Author
Chhindwara, First Published Sep 21, 2021, 3:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश). पूरे देश में वैक्सीनेशन अभियान (vaccination campaign in india) युद्ध स्तर पर चल रहा है। रोजाना हर शहर हर गांव में रिकॉर्ड तोड़ कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) लगाई जा रही हैं। टीकाकरण को लेकर लोगों में भी खूब उत्साह है, वह किसी तरह सेंटर पहुंच कर टीकाकरण करवा रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से एक दिल छू जाने वाली तस्वीर सामने आई है। जहां एक बुजुर्ग महिला घोड़े पर सवार होकर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंची।

हर किसी ने बुजुर्ग महिला को किया सलाम
दरअसल, अनोखा दृश्य छिंदवाड़ा जिले की करन पिपरिया पंचायत के गुद्दम गांव में देखने को मिला। जहां 71 साल की बुर्जुग श्रीमती दुक्खो बाई 18 सितंबर को वैक्सीन लगवाने टीकाकरण सेंटर पहुंची हुई थीं। पहले तो जब टीकाकरण कर्मचारियों ने महिला को इस हाल में आते देखा तो वह हैरान थे। लेकिन जब उन्होंने पूरा मामला जाना तो वह महिला को सलाम करने लगे और बाहर तक उनको छोड़ने भी आए।

ठीक से चल भी नहीं पाती थीं, लेकिन लगवाना था वैक्सीन
बता दें कि दुक्खो बाई की बढ़ती उम्र के चलते उनके पैरों में दर्द रहता है और वह ठीक से खड़ी भी नहीं हो पाती हैं। चलना तो दूर की बात है। लेकिन वह कोरोना वैक्सीन लगवाना चाहती थीं। ऐसे में वह अपने परिवार के साथ घोड़े पर सवार होकर टीकाकरण कराने के लिए सेंटर पहुंची हुई थीं।

बुजुर्ग महिला घोड़े पर बैठी रहीं और लगा दी वैक्सीन
सेंटर पर मौजदू महिला कर्मचारियों को जब बुजुर्ग महिला की कहानी के बारे में पता चला तो बेहद खुश हुईं। इतना ही नहीं उन्होंने दुक्खो बाई को नीचे भी नहीं उतारा, घोड़े पर बैठे-बैठे ही उनको वैक्सी लगा दी। सेंटर पर इस दौरान जितने भी लोग मौजूद थे उन्होंने इस जिंदादिली को सलाम किया।

यह भी पढ़ें-टेलीमेडिसिन esanjeevaniopd के जरिये 1.2 करोड़ लोगों ने डॉक्टरों से लिया फ्री में परामर्श, आप भी उठाएं लाभ

यह भी पढ़ें-हरी पत्ते वाली ये सब्जी आपकी सेहत के लिए है रामबाण, आज ही इस तरह करें अपनी डाइट में शामिल
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios