Asianet News HindiAsianet News Hindi

एमपी सरकार का शानदार कदम: अब राज्य में कोई बच्चा नहीं खेल सकेगा ऑनलाइन गेम, प्रदेश में लगने जा रही पाबंदी

बता दें कि बुधवार को भोपाल में एक 5 साल के बच्चे ने फायर गेम के चलते सुसाइड कर लिया था। जिसको गंभीर लेते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने एक अहम और शानदार फैसला लिया है। जिससे अब राज्य में ऑनलाइन गेम्स पर पाबंदी लगने जा रही है। 

madhya pradesh government big Decision online gaming pubg free fire game in ban
Author
Bhopal, First Published Jan 13, 2022, 12:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल (मध्य प्रदेश). ऑनलाइन गेम्स (online gaming)ने बच्चों और किशोरों की आउटडोर एक्टविटी को तहन-नहस कर दिया है। कई तो इसकी लत में पड़कर अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं कई अपना बचपना बर्बाद करने में लगे हैं। क्योंकि उनके सिर पर सिर्फ और सिर्प मोबाइल गेम्स का भूत सवार होता है। इसी को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार (madhya pradesh government) ने एक अहम और शानदार फैसला लिया है। जिससे पता नहीं कितने ही बच्चे इसकी लत से बच पाएंगे। अब राज्य में ऑनलाइन गेम्स पर पाबंदी लगने जा रही है। इसको लेकर राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने ऐलान किया है।

ऑनलाइन गेम को बंद करने का कानून का ड्राफ्ट तैयार
दरअसल, गरुवार को प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- ऑनलाइन गेम्स गंभीर विषय है। इन पर लगाम लगाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार बहुत जल्द ही ऐसा एक्ट लेकर आ रही है, जिससे राज्य में जानलेवा साबित होने वाले यह गेम्स पूरी तरह से बंद हो जाएंगे। राज्य सरकार ने इसके लिए एक कमेटी गठित कर एक्ट भी तैयार कर लिया है। बहुत जल्द ही इसे मूर्त रूप देंगे। 

गृहमंत्री ने शेयर की बच्चे दुखद घटना वाली खबर
बता दें कि बुधवार को भोपाल में एक 5 साल के बच्चे ने फायर गेम के चलते सुसाइड कर लिया था। गृहमंत्री ने एक अखबार की न्यूज शेयर करते हुए कहा कि यह मामले बेहद गंभीर है। अब इस पर कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। इसे रोकने के लिए नए कानून का ड्राफ्ट लगभग तैयार हो गया है और जल्द ही इसे लागू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-सावधान: 5वीं क्लास के बच्चे ने एक टारगेट में कर लिया सुसाइड, मां से कहा था-देखो मम्मी ऐसे लगाते हैं ना फांसी

यह भी पढ़ें-बेहद Shocking पल: दो सगे भाई खेल रहे थे Online Game, सामने से आई ट्रेन और दोनों की मौत..देखने वाले भी कांप गए
 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios