Asianet News HindiAsianet News Hindi

MP में वायुसेना का लड़ाकू विमान क्रैश, जमीने के अंदर जा घुसा प्लेन..पायलट ने चंद सेकंड पहले ऐसे बचाई जान

भिंड, मध्य प्रदेश के भिंड से बड़ी खबर सामने आई है, गुरुवार सुबह भारतीय वायुसेना का एक विमान क्रैश हो गया। जिसमें विमान का पायलट घायल हो गया है। पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। साथ ही हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Madhya Pradesh, India Airforce Miraj 2000 plane crashes in Bhind
Author
Bhind, First Published Oct 21, 2021, 12:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भिंड, मध्य प्रदेश के भिंड से बड़ी खबर सामने आई है, गुरुवार सुबह भारतीय वायुसेना का एक विमान क्रैश ( India Airforce Miraj 2000 plane crashes) हो गया। जिसमें विमान का पायलट घायल हो गया है। इस घटना के बाद इलाके की भीड़ मौके पर पहुंची और पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया। इसके बाद पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। साथ ही हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें-मिशन UP: हर हाल में सत्ता चाहती हैं प्रियंका, बेटियों को फ्री में स्कूटी से लेकर स्मार्टफोन देने का ऐलान

जमीन के अंदर जा घुसा विमान..पास पड़े थे पायलट
दरअसल, यह हादसा भिंड जिले के बबेड़ी गांव में गरुवार सुबह-सुबह हुआ। जहां एयरफोर्स का लड़ाकू विमान मिराज-2000 क्रेश होकर एक खेत में जा गिरा। विमान का अगला हिस्सा जमीन के अंदर जा घुसा। इस विमान को फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष उड़ा रहे थे। वह भी खेत में घायल हालत में पड़े मिले।

यह भी पढ़ें-Shocking: सरकारी अस्पताल में बच्चे ने जन्म लिया और 10 मिनट के अंदर दो महिला चोर लेकर भागीं, CCTV में घटना कैद

लोगों ने बताया कैसे हुआ यह हादसा
ग्रामीणों ने बताया कि सुबह-सुबह आसमान से जैसे ही हमने धुआं निकलता देखा तो हम खेत की तरफ भागे। देखा तो एक विमान जमीन की तरफ तेजी से आता हुआ दिखाई दिया। साथ ही एक पैराशूट भी देखा, जिसमें एक जवान लटका हुआ था। कुछ ही देर में विमान नीचे गिर गया और उसका अगला हिस्सा गड्ढा करते ही अंदर समा गया। वहीं पास में प्लेन उड़ा रहे पायलट पड़े मिले। इससे बाद हमने इसकी सूचना पुलिस को दी

Madhya Pradesh, India Airforce Miraj 2000 plane crashes in Bhind

विमान के क्रैश होते ही  पैराशूट लेकर कूदे पायलट
बता दें कि विमान के क्रैश होने से पहले पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष पैराशूट लेकर कूद गए। जिसके चलते उनके पैर में चोट आई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी मनोज कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही हादसे की जानकारी ग्वालियर एयरफोर्स के अफसरों को दी। एयरफोर्स टीम भी मौके पर पहुंची और जांच के आदेश दे दिए हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios