Asianet News HindiAsianet News Hindi

मंत्री-MLA से अमीर महिला सरपंच, दर्जनों गाड़ियां-आलीशन बंगलों की मालकिन...

मध्य प्रदेश के रीवा जिले से एक ऐसी महिला सरपंच के बारे में खुलासा हुआ है जो दो नंबर की कमाई से करोंड़ों की संपत्ति की मालिकन बन बैठी। लोकायुक्त पुलिस ने बैजनाथ गांव की सरपंच सुधा सिंह के घर पर छापा मारा। 

Madhya Pradesh lady sarpanch house raided by lokayukt police
Author
Rewa, First Published Aug 31, 2021, 4:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रीवा. मध्य प्रदेश के रीवा जिले से एक ऐसी महिला सरपंच के बारे में खुलासा हुआ है जो दो नंबर की कमाई से करोंड़ों की संपत्ति की मालिकन बन बैठी। लोकायुक्त पुलिस ने बैजनाथ गांव की सरपंच सुधा सिंह के घर पर छापा मारा। जिसमें करीब 10 करोड़ की प्रॉपर्टी को सीज किया गया।

सरपंच के पास से मिली 10 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति
दरअसल, लोकायुक्त पुलिस की 25 सदस्यी टीम ने मंगलवार सुबह तड़के सुबह 4 बजे महिला सरपंच के गांव वाले घर पर छापेमारी की। जांच के दौरान सरपंच के आय से अधिक सम्पत्ति मिली है। अधिकारियों को इस दौरान करीब 10 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मिली है। हांलाकि अभी लोकायुक्त ने संपत्ति को लेकर कोई खुलासा नही किया है। जांच के बाद ही सम्पत्ति की पूरी जानकरी सामने आयेगी।

1 एकड़ में बना है करोंडों का ऑलीशान बंगला
बता दें कि छापेमारी के दौरान महिला सरपंच सुधा सिंह के घर से कई वाहन और प्रापर्टी के दस्तावेज मिले है। जिसमं मुख्य रुप से 30 गाड़ियां, जेसीबी, चैन माउंटेन मशीन, 2 क्रशर प्लांट मिले हैं। इसके अलावा गांव में 1 एकड़ में ऑलीशान बंगला बना हुआ है। इस बंगले के अंदर ऐसी लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं जो किसी बड़े बिजनेसमैन या फिर मंत्री विधायक के घर होती हैं। घर के अंदर स्वीमिंग पूल और लाखों रुपए का फर्नीचर भी लगा हुआ है।

एक साथ 4 ठिकानों पर अगल-अलग हो रही कार्रवाई
महिल सरपंच के घर छापेमारी की जो कार्रवाई की जा रही है वह लोकायुक्त एसपी राजेंद्र कुमार वर्मा अगुवाई में की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि एक साथ 4 ठिकानों पर अलग-अलग टीम कार्रवाई कर रही है। महिला सरपंच के घर से सभी जरुरी दस्तावेज जब्त कर लिए हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios