Asianet News HindiAsianet News Hindi

दतिया के पीतांबरा दर पर Rajnath Singh ने टेका माथा, किया विशेष अनुष्ठान..मंत्री-विधायक को बाहर ही रोका

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार सुबह मध्य प्रदेश के दतिया पहुंचे। जहां उन्होंने मां पीतांबरा के दर्शन कर माता के दरबार में माथा टेका। रक्षा मंत्री की सुरक्षा को देखते हुए जिला पुलिस-फोर्स पूरे शहर में तैनती कर दी गई है।

Madhya Pradesh news defense minister rajnath singh reached pitambara peeth datia
Author
Datia, First Published Nov 17, 2021, 1:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दतिया (मध्य प्रदेश). केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( defense ministe rajnath singh) बुधवार सुबह मध्य प्रदेश के दतिया पहुंचे। जहां उन्होंने मां पीतांबरा (pitambara peeth datia)के दर्शन कर माता के दरबार में माथा टेका। रक्षा मंत्री की सुरक्षा को देखते हुए जिला पुलिस-फोर्स पूरे शहर में तैनती कर दी गई है। मंदिर के आसपास एक दिन पहले से ही भारी सुरक्षा बल तैनात है। इतना ही नहीं जब राजनाथ सिंह ने मंदिर में प्रवेश किया तो  इस दौरान प्रोटोकॉल के तहत मंदिर में किसी को भी प्रवेश नहीं दिया गया। उनके साथ आए उत्तर प्रदेश के श्रम राज्यमंत्री मनोहरलाल मन्नू कोरी और झांसी सदर विधायक रवि शर्मा को बाहर ही रोक दिया गया।

विशेष विमान से ग्वालियर एयरबेस पर पहुंचे रक्षामंत्री
रक्षा मंत्री बुधवार सुबह करीब 10:15 पर ग्वालियर विशेष विमान से महाराजपुरा एयरबेस पर पहुंचे हुए थे। जहां पर एमपी सरकार केृ ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने उनकी अगवानी की। यहां पर राजनाथ सिंह ने कुछ देर तक स्थानीय नेताओं से मुलाकात की। इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से झांसी के लिए रवाना हुए। झांसी से सड़क मार्ग से दतिया में पीतांबरा पीठ मंदिर पहुंचे। इस दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा उनके साथ थे।

दो दिन पहले ही सेना ने की माकड्रिल
बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दतिया पहुंचने से एक दिन पहले ही जिला प्रशासन ने सुरक्षा की पूरी तैयारी की। इतना ही नहीं स्थानीय पुलिस और सेना के जवानों ने पीतांबरा मंदिर से लेकर झांसी टोल बैरियर तक माकड्रिल भी की। जब राजनाथ सिंह दतिया पहुंचे तो मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद रही। प्रोटोकॉल की वजह से किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया। 

चीफ ऑफ डिफेंस ने भी मां के दर पर माथा
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत भी पीतांबरा माता के मंदिर अपना माथा टेकने पहुंचे थे। जहां उन्होंने देश की रक्षा के लिए हवन-पूजन किया था। रक्षा मंत्री ने भी बुधवार सबह को पीतांबरा पीठ में विशेष अनुष्ठान किया। साथ ही देश की रक्षा के लिए मां से आर्शीवाद मांगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios