Asianet News HindiAsianet News Hindi

MP में ग्रेजुएट स्टूडेंट के लिए निकली बंपर सरकारी वैकेंसी, मिलेगी इतनी सैलरी..जल्द करें आवेदन

लॉकडाउन में बड़ी-बड़ी कंपनियों ने लोगों को नौकरी से निकाल दिया, वहीं सरकारों ने भी कोई भर्ती नहीं निकली। लेकिन मध्य प्रदेश हाईकोट ने लॉ में ग्रेजुएट युवाओं को लिए सिविल जज के पदों पर नियुक्ति के लिए 252 से ज्यादा वैकेंसी जारी की हैं।

madhya pradesh  sarkari naukri 2020 mphc recruitment for civil judge  government jobs vacancy 2020 kpr
Author
Bhopal, First Published Sep 22, 2020, 6:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जबलपुर. लॉकडाउन में बड़ी-बड़ी कंपनियों ने लोगों को नौकरी से निकाल दिया, वहीं सरकारों ने भी कोई भर्ती नहीं निकली। लेकिन मध्य प्रदेश हाईकोट ने लॉ में ग्रेजुएट युवाओं को लिए सिविल जज के पदों पर नियुक्ति के लिए 252 से ज्यादा वैकेंसी जारी की हैं।

सिर्फ ऑनलाइन आवेदन करें..
हाईकोर्ट की इन भर्तियों में कोई भी लॉ ग्रेजुएट स्टूडेंट आसानी से आवेदन कर सकता है। इन वैकेंसी में युवा सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही कर सकते हैं। कोरोना के चलते ऑफलाइन फार्म नहीं भरे या जमा किए जाएंगे।

पोस्ट का नाम: सिविल जज
पद संख्या: 252
वेतनमान: 27700  से 44770 रुपए

आवेदन करने की योग्यता 
बता दें कि हाईकोर्ट के द्वावारा निकाली गईं इन सिविल जज के पोस्टों पर एप्लाई करने करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त किसी यूनिवर्सिटी से लॉ में बैचलर डिग्री होनी आवश्यक है। वही इन पदों पर आवेदन कर सकता है।

आयु सीमा
सरकार की हर नौकरी की तरह सिविल जज के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। 1 जनवरी 2020 से आयू की गणना की जाएगी।

आवेदन करने की तारीख
1. सिविल जज के पदों पर ऑनलाइन आवेदन  22 सितंबर 2020 से भरे जाएंगे।
2.वहीं ऑनलाइन आवेदन  05 नवंबर 2020 तक अंतिम तारीख होगी।
3.ऑनलाइन फार्म में गलती-सुधार हेतु अंतिम तारीख- 12 नवंबर 2020 है।
4. शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 05 नवंबर 2020

आवेदन शुल्क
बता दें कि समान्य वर्ग एवं दूसरे राज्य के उम्मीदवारों को 1122.16 रुपए जमा करने होंगे। वहीं मध्य प्रदेश के आरक्षित वर्ग को 722.16 रुपए जमा करना है। अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग या कियोस्क से कर सकते हैं।

कोई भई ऐसे कर सकता है आवेदन
सिविल जजों के इन खालो पदों पर इच्छुक उम्मीदवार एमपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर या नीचे दिए गए लिंक पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios