Asianet News HindiAsianet News Hindi

जानिए MP में सरकारी कर्मचारियों कैसे मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी, कब से होगा फायदा..सब CM शिवराज ने बताया

मध्य पदेश में  शिवराज सरकार ने सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों (government-employees) के लिए दिवाली (Diwali Gift) से पहले बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने फैसला किया है कि वह अपने कर्मचारियों को सांतवें वेतन आयोग के तहत 8 फीसदी का बढ़ा हुआ बोनस देगी। 

Madhya pradesh, Shivraj Singh Chahuhan government diwali gift to employees of increased salary, know about it
Author
Bhopal, First Published Oct 21, 2021, 7:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य पदेश में  शिवराज सरकार ने सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों (government-employees) के लिए दिवाली (Diwali Gift) से पहले बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने फैसला किया है कि वह अपने कर्मचारियों को सांतवें वेतन आयोग के तहत 8 फीसदी का बढ़ा हुआ बोनस देगी। 

जानिए कैसे मिलेगा इसका फायदा
सीएम शिवराज ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा गिफ्ट देते हुए कहा कि प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों का महंगाई भत्ता 8% बढ़ाकर कुल 20% किया जाएगा। ये नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्टूबर 2021 के वेतन में जुड़कर मिलेगा। लंबित वेतनवृद्धि का 50% नवम्बर 2021 और  शेष 50% राशि मार्च 2022 में भुगतान होने वाले फरवरी 2022 के वेतन के साथ भुगतान की जावेगी।

सीएम ने कहा-अब  20 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा
सीएम शिवराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी का लाभ नवंबर महीने से मिलेगा। इसकी घोषणा आज राज्य सरकार की तरफ से कर दी गई है। सरकारी कर्मचारियों कोअब 20 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। पहले उन्हें 12 फीसदी मिलता था।

दो साल से कर्मचारी कर रहे थे इसकी मांग
बता दें कि मध्य प्रदेश में कर्मचारियों की कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल से वेतन वृद्धि नहीं हुई थी। जिसको लेकर कर्मचारी लंबे समय से महंगाई भत्ता की मांग कर रहे थे। जिसे देखते हुए शिवराज सरकार ने दिवाली से पहले उन्हें यह बड़ी सौगात दी है।

शिवराज सरकार ने चला बड़ां दांव
 प्रदेश में आने वाले दिनों में उपचुनाव होने वाले हैं, एक लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इन सभी बातों को देखते हुए सीएम शिवराज ने यह बड़ा दांव चला है। दूसरी तरफ राज्य सरकार के कर्मचारी काफी समय से डीए में इजाफे की मांग कर रहे थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios