Asianet News HindiAsianet News Hindi

28 वर्षीय महिला को 4 साल से थी औलाद की आस, मिर्ची बाबा ने नशा देकर लूटी अस्मत, बोला- ऐसे पैदा होता है बच्चा

 मध्य प्रदेश पुलिस ने वेराग्यानंद गिरी यानि मिर्ची बाबा को गिरफ्तार किया है। जिसने एक महिला को बच्चा पैदा होने का तंत्र करवाने के लिए घर पर बुलाया और उसके साथ रेप किया। पुलिस फिलहाल बाबा से पूछताछ कर रही है।

mirchi baba police arrested in rape case of madhya pradesh kpr
Author
Bhopal, First Published Aug 9, 2022, 2:54 PM IST

भोपाल. अपने बयानों के चलते विवादों में रहने वाले वेराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को रेप के आरोप में ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। स्वयं को महामण्डलेश्वर बताने वाले मिर्ची बाबा पर आरोप है कि उसने एक 28 वर्ष की महिला को बच्चा पैदा होने का तंत्र करवाने के लिए घर बुलाया और नशे की गोलियां खिलाकर उसके साथ बलात्कार किया।

ग्वालियर के होटल से बाबा को किया गिरफ्तार 
दरअसल, आरोपी बाबा को सोमवार रात क्राइम ब्रांच ने ग्वालियर की एक होटल से गिरफ्तार किया है। जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने मिर्ची बाबा को गिरफ़्तार कर भोपाल पुलिस को सौंप दिया। पुलिस बाबा से पूछताछ कर रही है। बाबा के खिलाफ एक दिन पहले ही एक महिला ने भोपाल के महिला थाने में रेप का केस दर्ज कराया है। उसने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह संतान नहीं होने के चलते बाबा के संपर्क में आई थी। बाबा ने उसे यकीन दिलाया था कि तंत्र-मंत्र के जरिए बच्चा पैदा हो जाएगा।

महिला ने कहा-नशे की गोलियां खिलाकर किया रेप
महिला के साथ रेप की घटना जुलाई महीने की बताई जा रही है। बाबा पर जिस महिला ने रेप का आरोप लगाया वह मूल रूप से रायसेन जिले की रहने वाली है। उसने पुलिस को बताया कि उसकी शादी को चार साल हो चुके हैं। लेकिन अभी तक उसे संतान नहीं हुई है। बच्चे के लिए वह मिर्ची बाबा के संपर्क में आई थी। जहां बाबा ने पूजा-पाठ कर संतान होने का दावा किया था। बाबा ने मुझे इलाज के नाम नशे की गोलियां खिलाईं इसके बाद मेरे साथ रेप किया। 

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का करीबी माना जाता है मिर्ची बाबा
बता दें कि मिर्ची बाबा कांग्रेसी विचारधारा से प्रेरित है। इतना ही नहीं वह पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का स्टार प्रचारक भी रह चुका है। बाबा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का काफी करीबी माना जाता है। उसने 2019 में दिग्विजय सिंह के लोकसभा चुनाव हारने पर आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के साथ उसती कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं। 

इन बातों से चर्चा में आया था मिर्ची बाबा
 मिर्ची बाबा जल समाधि लेने के चलते भी चर्चा में आ चुका है। बाबा मध्य प्रदेश में गौवंश की रक्षा के लिये सत्याग्रह कर चुका है। साथ बाबा  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी विवादास्पद बयान दे चुके हैं। बाबा हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करने वाले फिल्मकारों का सिर काटकर लाने पर 20 लाख के ईनाम की भी घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें-करोड़पति महिला ने शादीशुदा मर्द से बनाए संबंध, फिर अंतरंग तस्वीरें बेटी के स्कूल वेबसाइट पर कर दीं अपलोड
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios