Asianet News HindiAsianet News Hindi

1 महीने पहले हुई बेटे की मौत, सपने में कुलदेवी आई तो क्रब की मिट्टी लेकर मंदिर पहुंची मां, फिर हुआ चमत्कार

गांव में स्थिति मंदिर में भजन और कीर्तन शुरू करवाया और जहां बेटे को दफनाया गया था उस जगह की मिट्टी लाकर रखी गई। मां ने कहा- कि उसकी कुलदेवी उसके सपने में आईं थी और उन्होंने वरदान दिया है कि उसका बेटा जिंदा होगा। 

rewa news case of superstition in mp mother hopes dead son will be alive pwt
Author
Rewa, First Published Aug 20, 2022, 8:46 AM IST

रीवा. मध्यप्रदेश के रीवा जिले में एक मां की अनोखी ममता सामने आई है। 1 महीने पहले बेटे की मौत के बाद मां को अभी उम्मीद है कि उसका बेटा जिंदा हो जाएगा। इसके लिए वो अब भक्ति का सहारा ले रही है। मां ने कहा- कि उसकी कुलदेवी उसके सपने में आईं थी और कहा कि अगर कब्र की मिट्टी निकालकर पूजा-पाठ करो तो शरीर में फिर से जान आ जाएगी। इस सपने को देखने के बाद मां ने कब्र  से मिट्टी निकालकर पूजा पाठ शुरू करवाई। अब यहां दावा किया जा रहा है कि उस मिट्टी में चमत्कार हुआ है और वह मिट्टी फूल बन गई है। 

दरअसल, ये पूरा मामला है सगरा थाना क्षेत्र के बक्क्षेरा गांव का।  यहां रहने वाली रीतू कोल के 4 वर्षीय बेटे की मौत बीमारी के कारण हो गई थी। बीमारी के बाद उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां उसकी मौत हो गई। मौत के बा परिवार वालों ने रीति-रिवाज के साथ बच्चे के शव को दफना दिया था। इस घटना के एक महीने बाद मां ने दावा किया कि उसका बच्चा उसे सपने में दिखाई देता है। इसके साथ ही उसने कहा कि हमारी कुलदेवी ने आकर यह सपना दिया है कि अगर बच्चे का शव बाहर आ जाए तो उसमें जान आ सकती है। 

मंदिर में हुए भजन
इसके बाद गांव में स्थिति मंदिर में भजन और कीर्तन शुरू करवाया और जहां बेटे को दफनाया गया था उस जगह की मिट्टी लाकर रखी गई। इसके बाद दो दिनों तक यहां भजन कीर्तिन हुआ और फिर भंडारा किया गया। दावा किया जा रहा है कि भजन कीर्तिन के दौरान क्रब की जो मिट्टी मंदिर में लार रखी गई थी वह मिट्टी फूल में बदल गई है। कहा जा रहा है कि यह फूल बाद में हड्डी बनेगा और फिर बच्चे में जान आएगी। मां को भरोसा है कि उसे देवी मां ने वरदान दिया है कि उसके बच्चे में फिर से जान आ जाएगी।

इसे भी पढ़ें-  बहू ने जीजा के साथ मिलकर कर दिया कांड: घर का पिछला दरवाजा रखा खुला, ताकि वो अंदर आ सके

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios