ये सेना है, सिनेमा नहीं: ऋचा चड्ढा के कमेंट पर शिव ने खोला तीसरा नेत्र, एक्शन की तैयारी

| Nov 26 2022, 03:28 PM IST

ये सेना है, सिनेमा नहीं: ऋचा चड्ढा के कमेंट पर शिव ने खोला तीसरा नेत्र, एक्शन की तैयारी

सार

एक्ट्रेस ऋचा चड्‌ढा के जरिए सेना पर किया कमेंट्स वाला मामला अब तूल पकड़ने लगा है। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने एक्ट्रेस के खिलाफ एक्शन करने की तैयारी कर रही है। खुद राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसके लिए पुलिस को निर्देश हैं।

भोपाल, बॉलीवुड एक्ट्रेस  ऋचा चड्डा (Richa Chadha) के गलवान वैली को लेकर किए गए ट्वीट का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। जिससे एक्ट्रेस  की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने एक्शन लेने की तैयारी कर रही है। राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का खुद इस पर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा-मामले की जांच के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ मामला दर्ज किया जा सकता है।

गृहमंत्री ने पुलिस को कानून विशेषज्ञों से सलाह लेने के दिए निर्देश
दरअसल, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा- ऋचा चड्‌ढा जी आप सेना का सम्मान करना सीखें। यह सेना है, सिनेमा नहीं। 'टुकड़े-टुकड़े' वाली मानसिकता से प्रेरित आपके बयान से अनेकों राष्ट्रभक्तों को पीड़ा पहुंची है। मेरे पास आपके खिलाफ़ शिकायत आई है। उचित कार्रवाई को लेकर हम कानून विशेषज्ञों से राय ले रहे हैं।

Subscribe to get breaking news alerts

'माइनस 45 डिग्री में रहकर तो देखो, लू के थपेड़ों के बीच काम करके दिखाओ तब समझ में आएगा'
गृहमंत्री मिश्रा ने एक्ट्रेस को सीख देते हुए कहा,  ऋचा चड्डा जी रियल लाइफ और रील लाइफ में बहुत बड़ा अंतर होता है। आपने देश के राष्ट्र भक्तों को आहत किया है। कभी माइनस 30 डिग्री, 45 डिग्री में रहकर तो देखो, कभी लू के थपेड़ों के बीच 45 डिग्री तापमान में काम करके तो देखो, सेना का श्रम और बलिदान समझ में आ आएगा। बस मुंह उठाया और कुछ भी बोल दिया।

जानिए क्या है पूरा मामला, कहां से शुरू हुआ पूरा विवाद
दरअसल, पूरा विवाद दो दिन पहले तब शुआ था जब सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने  ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। लेफ्टिनेंट ने कहा था, हम पाकिस्तान से PoK वापस लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हम सरकार से आदेश मिलने का इंतजार कर रहे हैं। हम जल्दी ही ऑपरेशन कंप्लीट करेंगे। इससे पहले अगर पाकिस्तान सीज फायर का उलंघन करता है तो उसे ऐसा जवाब मिलेगा, जिसकी उसने कल्पना भी नहीं की होगी।"  ऋचा चड्ढा ने द्विवेदी के इसी बयान पर रिएक्शन देते हुए लिखा था, "गलवान 'हाय' बोल रहा है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर खिंचाई हुई। लोगों ने उन पर सेना के अपमान का आरोप लगाते हुए उन्हें गालियां देनी शुरू कर दीं।

यह भी पढ़ें-ऋचा चड्ढा पर अक्षय कुमार का बयान देख भड़के प्रकाश राज, कह डाली इतनी बड़ी बात