Asianet News HindiAsianet News Hindi

Corona पर CM शिवराज का बड़ा फैसला: सभी प्रतिबंध आज से हटे, 100% क्षमता के साथ सब-कुछ खुलेगा..पढ़ें गाइडलाइंस

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कोविड-19 संकट के चलते मध्यप्रदेश में लागू किए गए सभी प्रतिबंध आज से हटाने का फैसला हमने किया है। कोविड महामारी पर प्रदेश में अभी पूरी तरह से नियंत्रण की स्थिति है। 

Shivraj Singh Chouhan cabinet big decision all restrictions of corona removed in Madhya Pradesh
Author
Bhopal, First Published Nov 17, 2021, 5:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार (Shivraj Singh Chouhan) ने कोरोना महामारी (Corona) को लेकर सभी प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है। सीएम ने कहा कि बुधवार रात 12 बजे से यह आदेश लागू हो जाएगा। अब सब कुछ पहले की तरह खुल जाएंगे। कहां भी किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं होगा। शादी समारोह, से लेकर अंतिम संस्कार तक लोग अब अपनी मर्जी से कर सकते हैं। अब सरकार ने संख्या को लेकर सारी लिमिट खत्म कर दी हैं।

सीएम ने कहा-अब सब कुछ पहले की तरह होगा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कोविड-19 संकट के चलते मध्यप्रदेश में लागू किए गए सभी प्रतिबंध आज से हटाने का फैसला हमने किया है। कोविड महामारी पर प्रदेश में अभी पूरी तरह से नियंत्रण की स्थिति है। अब समस्त सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजन पूरी क्षमता के साथ हो सकेंगे।

अब सिनेमा-स्विमिंग पूल भी पूरी क्षमता के साथ खोलने का ऐलान
बता दें कि शिवराज सरकार ने बुधवार को कैबिनेट में यह फैसला किया है। जिसमें अब सिनेमा हॉल, मॉल, स्विमिंग पूल, क्लब, जिम, योगा सेंटर, रेस्टोरेंट इत्यादि पूरी क्षमता के साथ संचालित किए जा सकेंगे। स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल, कोचिंग क्लासेस भी पूरी क्षमता से संचालित कर सकते हैं।

सभी प्रतिबंध के साथ सीएम ने लिया एक संकल्प
सीएम ने सभी प्रतिबंध हटाने के साथ ही कोरोना को लेकर सतर्क रहने को भी कहा है। उन्होंने कहा बचाव संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन जारी रखें, जैसे मास्क लगाना, हाथ स्वच्छ रखना, मामूली लक्षण पर तत्काल जांच आदि। दूसरा टीका सभी अवश्य लगवा लें। 31 दिसंबर तक हम सभी को मिलकर मध्यप्रदेश के सम्पूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करना है।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios