Asianet News HindiAsianet News Hindi

अतिक्रमण हटाने फसल रौंदते हुए निकली JCB..तो किसान महिला ने अफसरों के सामने खुद को फूंका

गुना में अतिक्रमण हटाने के दौरान किसान दम्पती के जहर खाने का मामला अभी ठंडा ही पड़ा था कि देवास में एक किसान महिला ने टीम के सामने खुद को आग लगा ली। घटना सतवास थाना क्षेत्र के अतवास गांव में बुधवार को हुई। राजस्व और पुलिस की टीम सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। जमीन पर सोयाबीन की फसल खड़ी है। फसल पर जेसीबी चलते देखकर किसान महिला बौखला उठी और उसने सबके सामने खुद का आग लगा ली। इस मामले पर राजनीति गर्मा गई है।

Woman sets herself on fire while removing encroachments in Dewas kpa
Author
Dewas, First Published Jul 30, 2020, 4:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल, मध्य प्रदेश. गुना में अतिक्रमण हटाने के दौरान किसान दम्पती के जहर खाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि देवास में एक किसान महिला ने टीम के सामने खुद को आग लगा ली। घटना सतवास थाना क्षेत्र के अतवास गांव में बुधवार को हुई। राजस्व और पुलिस की टीम सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। जमीन पर सोयाबीन की फसल खड़ी है। फसल पर जेसीबी चलते देखकर किसान महिला बौखला उठी और उसने सबके सामने खुद का आग लगा ली। इस मामले पर राजनीति गर्मा गई है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। 

पति लगाया आरोप...
महिला के पति रमजान ने आरोप लगाया कि उनके खेत में सोयाबीन की फसल खड़ी है। कुछ अधिकारी उनके खेत से जेसीबी लेकर निकल रहे थे, इससे फसल खराब होने लगी। रमजान ने कहा कि वो अपनी फरियाद लेकर अफसरों के पास गया, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी। इसके बाद पत्नी ने पेट्रोल डालकर आग लगा ली। अधिकारियों कहना है कि अतवास में रास्ते के विवाद को लेकर तहसील में शिकायत आई थी। तहसीलदार और पटवारी टीम को लेकर मौके पर पहुंचे थे। रास्ता खुलवाने के दौरान यह घटना हुई। कुछ लोगों ने टीम पर पथराव भी किया। लोगों ने जैसे-तैसे महिला की आग बुझाई। उसे हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने पथराव करने पर कुछ लोगों पर मामला दर्ज किया है।

इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया है।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios