Asianet News HindiAsianet News Hindi

शिवसेना का आत्मविश्वास , कहा- हमारी पार्टी का ही होगा मुख्यमंत्री

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी राज्य में ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद और 50:50 में मंत्रालयों का बंटवारा चाहती है। भाजपा ने ये दोनों ही मांगे खारिज कर दी हैं और उसका कहना है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस अगले पांच सालों तक मुख्यमंत्री के पद पर बने रहेंगे।

bjp-shivsena alliance in making government
Author
Mumbai, First Published Nov 1, 2019, 11:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


मुंबई:  गठबंधन सहयोगी भाजपा के साथ सत्ता की साझेदारी को लेकर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से होगा। राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा और शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर अब तक कोई बातचीत नहीं हुई है। उन्होंने यह दावा किया कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से होगा।

50:50 पर सरकार का गठन चाहती है शिवसेना

राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, “भाजपा को कोई अल्टीमेटम नहीं दिया गया है। वे बड़े लोग हैं।” उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना फैसला लेती है तो उसे महाराष्ट्र में स्थिर सरकार के गठन के लिए जरूरी संख्या मिल सकती है। लोगों ने “50:50 फॉर्मूले” के आधार पर सरकार बनाने के लिए जनादेश दिया था। इस फॉर्मूले पर महाराष्ट्र के लोगों के समक्ष सहमति बनी थी। हाल में हुए विधानसभा चुनावों 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 105 सीटें मिलीं जबकि शिवसेना के खाते में 56 सीटें आई हैं।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios