Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्र में गरजे अमित , कहा- कांग्रेस NCP ने किया विरोध, हमने 370 हटाने का दिखाया साहस

महाराष्ट्र के बुलढाणा में चुनावी रैली में अमित शाह ने कहा, "भाजपा-शिवसेना गठबंधन देश के लिए काम करता है। उन्होंने कांग्रस पर तीखे तंज कसे। गृहमंत्री अमित शाह ने एक चुनावी अभियान में मजबूती से जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने को मोदी सरकार की उपलब्धि बताया।

home minister amit shah speaks about article370 in a rally in maharshtra
Author
Mumbai, First Published Oct 11, 2019, 1:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक चुनावी अभियान में मजबूती से जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने को मोदी सरकार की उपलब्धि बताया। शाह ने उन आरोपों पर भी जवाब दिया जिसमें विपक्ष कह रहा है कि महाराष्ट्र के चुनाव से आर्टिकल 370 का क्या लेना-देना है। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, "विपक्ष पूछता है कि अनुच्छेद 370 का महाराष्ट्र चुनाव से क्या लेना-देना है? पूरा देश कश्मीर को भारत के अभिन्न अंग के तौर पर देखना चाहता है।"

एनसीपी-कांग्रेस ने संसद में किया विरोध

शाह ने कहा, "कांग्रेस-राकांपा ने संसद में जम्मू कश्मीर से संबंधित अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने के खिलाफ मतदान किया, लेकिन भाजपा के लिये देश की सुरक्षा वोट-बैंक की राजनीति से अधिक अहम है। "

पीएम ने दिखाया साहस

"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने का साहस दिखाया, जो शेष देश में जम्मू कश्मीर के एकीकरण में बहुत बड़ी बाधा थे।

महाराष्ट्र के बुलढाणा में चुनावी रैली में अमित शाह ने कहा, "भाजपा-शिवसेना गठबंधन देश के लिए काम करता है और राकांपा-कांग्रेस गठबंधन अपने-अपने परिवारों के लिए।"

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios