Asianet News Hindi

शिवसेना के CM वाले बयान पर बीजेपी की सफाई, बोले भूपेंद्र- फडणवीस के नेतृत्व में लड़ा जा रहा है चुनाव

महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी में गठबंधन के बाद सीएम पद को लेकर तनातनी है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की तरफ से कई बार ये बयान सुनने को मिला कि राज्य का मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से होगा। उनका इशारा बेटे आदित्य ठाकरे की तरफ था। अब ठाकरे के इस बयान पर बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने अपनी बात रखी है। 

bhupendra yadav election is in under devendra fadnavis leadership
Author
Mumbai, First Published Oct 14, 2019, 10:17 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी में गठबंधन के बाद सीएम पद को लेकर तनातनी है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की तरफ से कई बार ये बयान सुनने को मिला कि राज्य का मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से होगा। उनका इशारा बेटे आदित्य ठाकरे की तरफ था। अब ठाकरे के इस बयान पर बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने अपनी बात रखी है। 

भूपेंद्र यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि शिवसेना अपने विचार जाहिर करने और मुख्यमंत्री होने की इच्छा जताने के लिए स्वंतत्र है। भूपेंद्र यादव ने राज्य का विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में लड़ा जा रहा है। ये बात सहियोगियों को भी बता दी गई है। ऐसे में सेना का मुख्यमंत्री बनाने वाली बात हवा-हवाई है।

बीजेपी नेता ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा कि हर राजनीतिक दल अपने भविष्य के बारे में चर्चा कर सकती है और अपनी अकांक्षाओं को जाहिर कर सकती है लेकिन ये चुनाव देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में लड़ा जा रहा है। यादव ने महाराष्ट्र में बहुमत हासिल करने का भी दावा किया।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीते दिनों कहा था कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर शिवसैनिक ही बैठेगा, ये उनका वचन है। पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने ये बात कही थी। इसके अलावा पार्टी के सीनियर नेता संजय राउत ने भी आदित्य ठाकरे की तरफ इशारा करते हुए उन्हें राज्य का भावी सीएम बताया था। आदित्य के सीएम बनने की अटकलें जोर-शोर से चल रही थीं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios