Asianet News HindiAsianet News Hindi

चचेरे भाई के विवादित कमेंट से आहत हुईं पंकजा मुंडे, सांसद बहन ने कहा- राजनीति छोड़ने का मन बना लिया

धनंजय राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता हैं। उन्होंने पंकजा के खिलाफ कथित रूप से अश्लील टिप्पणी करके विवाद पैदा कर दिया है। उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

BJP Minister Pankaja munde decide to left poltics cause of Dhananjay Munde Derogatory Remark maharashtra election
Author
Mumbai, First Published Oct 21, 2019, 9:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

औरंगाबाद. महाराष्ट्र सरकार की मंत्री पंकजा मुंडे ने अपने चचेरे भाई और राकांपा नेता धनंजय मुंडे द्वारा उन पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर रविवार को कहा कि यह ‘दूषित राजनीति’ का संकेत है। पंकजा ने कहा कि वह धनंजय की टिप्पणी से स्तब्ध हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता दिवंगत गोपीनाथ मुंडे की बेटी और मौजूदा भाजपा विधायक पंकजा मुंडे का बीड जिले की परली सीट पर धनंजय से कड़ा मुकाबला है। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होना है। धनंजय राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता हैं। उन्होंने पंकजा के खिलाफ कथित रूप से अश्लील टिप्पणी करके विवाद पैदा कर दिया है। उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

धनंजय ने कहा मेरे बयान के साथ की गई छेड़छाड़

राकांपा नेता ने हालांकि कहा कि जो वीडियो वायरल हुआ है, उससे छेड़छाड़ की गई है और वह फर्जी है। उनकी टिप्पणियों को ‘‘तोड़ा-मरोड़ा’’ गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए उनके प्रतिद्वंद्वियों ने उन्हें ‘‘खलनायक’’ के रूप में पेश करने के लिए उनकी टिप्पणियों को ‘तोड़ा-मरोड़ा’ है। पंकजा रविवार शाम को परली में अपने पिता के स्मारक गोपीनाथगढ गई थीं।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘धनंजय मुंडे के बयान से मेरे मन में घृणा का भाव पैदा हुआ। मैं इस मानसिकता से ऊब चुकी हूं। यह दूषित राजनीति है।’ पंकजा ने कहा कि उन्होंने कई चुनाव देखे हैं और अतीत में कई ‘झूठों’ को भी देखा है, लेकिन इस (धनंजय की टिप्पणी का) अनुभव ने मुझे स्तब्ध कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘ इस प्रकरण से मुझे राजनीतिक तौर पर कुछ सीखने को नहीं मिलेगा, लेकिन लोगों को समझना चाहिए कि क्या चल रहा है।’’

आहत पंकजा ने राजनीति तक छोड़ने का मन बनाया

पंकजा की बहन और भाजपा सांसद प्रीतम मुंडे ने रविवार को कहा कि पंकजा ने राजनीति छोड़ने का मन बनाया क्योंकि वह अपने चचेरे भाई एवं राकांपा के प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार धनंजय मुंडे की ओर से की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से आहत थीं। बीड लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाली प्रीतम ने धनंजय को एक ‘‘पापी’’ करार दिया। प्रीतम ने कहा, ‘‘धनंजय मुंडे ने (पंकजा के खिलाफ ऐसी टिप्पणी करके) एक पाप किया है।’’ प्रीतम ने कहा कि पंकजा इतनी दुखी हुईं कि उन्होंने राजनीति छोड़ने का मन बनाया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios