Asianet News Hindi

मुंबई में तबाही वाली बारिश: लैंडस्लाइड से 22 की मौत, मृतक के परिवारों को पांच लाख सहायता का पीएमओ ने किया ऐलान

भारी बारिश से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को बेहाल कर दिया है. पहली बारिश में ही त्राहिमाम मचा हुआ है. पूरा जनजीवन अस्तव्यस्त हो चुका है. बारिश की वजह से विभिन्न जगहों पर जनहानि की सूचना है.

Heavy rain in Mumbai, more than dozen death in different areas due landslide and other incidents DHA
Author
Mumbai, First Published Jul 18, 2021, 9:03 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। मुंबई में भारी बारिश की वजह से दो अलग अलग घटनाओं में 22 लोगों की मौत की सूचना है। भारी बारिश ने पहली बार में ही मुंबई को बेहाल कर दिया है। उधर, पीएमओ से पांच लाख प्रत्येक मृतक के परिवार को देने का ऐलान किया गया है.जबकि सभी घायलों को इलाज के लिए पचास-पचास हजार दिए जाएंगे.

पहली घटना चेंबूर भरत नगर इलाके की है। यहां लैंडस्लाइड में कई लोगों की जान चली गई है। मुंबई बीएमसी के अनुसार अबतक यहां 17 लाशों को निकाला जा चुका है. चेंबूर की घटना पर एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर राहुल रघुवंश ने कहा कि एनडीआरएफ ने मलबे से 7 शव बरामद किए हैं। एनडीआरएफ कर्मियों के आने से पहले स्थानीय लोगों ने 10 शव बरामद निकाले थे। अभी कम से कम 5 और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

जबकि एक अन्य घटना में दीवार ढहने से पांच लोगों की जान चली गई है। यह घटना विक्रोली इलाके की है। बारिश की वजह से रविवार की सुबह ही दीवार ढह गई जिससे करीब एक दर्जन लोग चपेट में आ गए. यहां भी अभी चार-पांच लोगों के दबे होने की आशंका है.

यह भी पढ़ें:

टोक्यो ओलंपिकः खेल गांव में दो एथलीट्स निकले कोरोना पॉजिटिव

पंजाबः सिद्धू होंगे प्रदेश अध्यक्ष, चार कार्यकारी अध्यक्षों का भी होगा ऐलान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios